#HydrabadAzadNhi तिरंगा यात्रा में शामिल होने के लिए हैदराबाद गये श्री सुरेश चव्हाणके जी हैदराबाद एयरपोर्ट पर गिरफ्तार..

आज स्वतंत्रता दिवस पर जहाँ पूरे देश में जश्न का माहौल है, देशभर में देशभक्ति के गाने बजाये जा रहे हैं तो आसमान में तिरंगा लहराता हुआ नजर आ रहा है तो वहीं दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना में तिरंगा यात्रा में शामिल होने गये सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी को गिरफ्तार कर लिया गया है. देश के इससे अधिक शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता कि एक पत्रकार इसलिए गिरफ्तार किया जाता है क्योंकि वह हैदराबाद में तिरंगा यात्रा में शामिल होने वाले थे.

ज्ञात हो कि आज स्वतंत्रता दिवस पर हैदराबाद में कुछ सामाजिक संगठनों की तरफ से विशाल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम के आयोजकों के सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया था तथा सुरेश जी यात्रा को केसरिया झंडा दिखाकर रवाना करने वाले थे. हैदराबाद की जनता में इस कार्यक्रम को लेकर जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा था लेकिन ये राष्ट्रवादी कार्यक्रम कुछ राष्ट्रविरोधी तत्वों को रास नहीं आया तथा उनके दवाब में आकर श्री सुरेश चव्हाणके जी को हैदराबाद एयरपोर्ट ही गिरफ्तार कर लिया गया.

सुरेश जी की गिरफ्तारी तथा उन्हें तिरंगा यात्रा में शामिल न होने देने की तेलंगाना सरकार की जिद के बाद सवाल खड़ा होता है कि क्या हैदराबाद आजाद नहीं है? जब हम आजादी का पर्व मना रहे हैं तब आखिर तेलंगाना सरकार ने आजादी के जश्न के कार्यक्रम में सुरेश चव्हाणके जी को शामिल होने से क्यों रोका? आजादी के दिन आजादी के कार्यक्रम में शामिल होने से रोकना तथा गिरफ्तारी करना साबित करता है कि हैदराबाद में लोकतंत्र नहीं बल्कि विदेशी राज चलता है. फिलहाल सुरेश जी पुलिस की गिरफ्त में है तथा सुरेश जी की गिरफ्तारी के बाद जनता में जबरदस्त आक्रोश है.

Share This Post