राजस्थान को फिर तपाया लव जिहाद की आग ने. शम्भू के शोर में दबाया जा रहा एक नया पाप

लव जिहाद का मामला थमता नज़र नहीं आ रहा है लगातार हिन्दुओं को निशाना बनाया जा रहा है.राजस्थान के उदयपुर में भींडर कस्बे में एक बार फिर एक मुस्लिम युवक हिंदू लड़की को लेकर भाग ले जाने में सफल रहा. इस मामले में बुधवार को जमकर बवाल मचा और बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों ने पूरे भींडर में प्रदर्शन भी किया.हिंदू संगठनों के साथ सामाजिक संगठनों ने पहले तो कस्बे के सभी बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करवाया. इसके बाद सभी लोगों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए रैली निकाली.

दरअसल पिछले सोमवार को भींडर की रहने वाली एक किशोरी को मुस्लिम युवक का एक लड़का बहला फुसलाकर साथ ले गया. इसके बाद से ही ये मामला तूल पकड़ता गया. इसी में सामाजिक संगठनों ने भी बंद का आह्वान कर दिया. बंद के आह्वान के चलते पूरे कस्बे में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात रही. साथ ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए थे. भींडर बंद के आह्वान पर सामाजिक संगठन के लोग कस्बे के मुख्य चौराहे पर इकट्ठा हुए ओर विशाल रैली निकाल कर अपना विरोध दर्ज कराया.

इस दौरान लोगों ने हिन्दू लड़की को फ़साने क लिए मुस्लिम लड़के के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. राजस्थान डीएसपी घनश्याम शर्मा के अनुसार, एक लड़की के अपहरण का मुकदमा भींडर थाने में दर्ज करवाया है. इस संबंध में तुरंत ही पुलिस टीम जाँच के लिए रवाना हो गई.प्रयास किया जा रहा है कि उनकी लोकेशन के आधार पर उन तक पहुंचा जाए. दूसरे राज्यों की पुलिस का सपोर्ट भी इन्हें मिल रहा है.

पुलिस की ओर से लगातार प्रयास किया जा रहा है कि पूरी तरीके से शांति व्यवस्था बनी रहे. गौरतलब है कि राजसमंद में लव जिहाद के नाम पर एक मुस्लिम व्यक्ति की हत्या करने वाले शंभूलाल रैगर के समर्थन में भी उदयपुर का माहौल काफी हद तक बिगड़ चूका था. शंभुलाल के समर्थन में बड़ी संख्या में उपद्रवियों ने निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए रैली निकालने की कोशिश भी की थी,

जिसे रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. 200 के करीब उपद्रवी गिरफ्तार किए गए, जबकि 30 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. उपद्रवियों से झड़प के दौरान एडिशनल एसपी सहित 31 जवान घायल हुए हैं, जबकि 4 सिपाहियों को गंभीर चोटें आई हैं.

Share This Post

Leave a Reply