Breaking News:

कितनी गहरी जड़ें है लव जिहाद की ? आखिर क्यों चाहता है वो पिता हर सुनवाई कैमरे में ?

केरल में आए दिन यह कट्टरवादी लोग हिन्दू महिलाओं को अपने जाल में फसा कर उनको धर्म परिवर्तन करने में मजबूर करते हैं। ऐसी नजाने कितने महिलाएं हैं जो इन कट्टरवदियों का आए दिन शिकार बनती चली जा रही हैं। ऐसे ही एक मामला केरल का सामने आया है जहाँ एक कट्टरवादी ने 24 वर्षीया युवती को शादी का झांसा दे कर धर्म परिवर्तन करने में मजबूर किया गया जिसकी सुनवाई के लिए लड़की के पिता ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की और कहा की इसकी सुनवाई इन-कैमरा की जाए।

आपको बता दें ईकोर्ट ने उसकी शादी को रद्द करते हुए उसे ‘लव जिहाद’ की संज्ञा दी थी, जिसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने आया है। केरल में एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन कर निकाह हुआ। हाई कोर्ट ने शादी को अवैध करार दिया और इसे लव जिहाद की संज्ञा देते हुए लड़की को उसके घरवालों के पास भेज दिया था। हालाकि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जाँच करने का जिम्मा एनआईए को सौंप दिया था। याचिका में पति ने झूठा आरोप लगाया है कि लड़की के परिवार वाले उसकी पत्‍नी का उत्पीड़न कर रहे हैं।
आपको बता दें सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को संगीन में ले लेकर एनआईए को सौंपा था पर अब एनआईए का कहना है कि उनके पास इस मामले की जांच के लिए कोई दस्तावेज नहीं है जिससे वह छानबीन को आगे बढ़ा सके। एनआईए की ओर से सुप्रीम कोर्ट को बताया गया था कि उसके पास मामले की छानबीन के संदर्भ में कोई दस्तावेज नहीं है। एनआईए ने कहा था कि अगर सुप्रीम कोर्ट चाहता है तो मामले की छानबीन के लिए वह तैयार है। 
Share This Post