सुकमा के दोषी हिडमा के बुरी तरह घायल होने की खबर… CRPF ने किया है आक्रमण

सीआरपीएफ ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए सुकमा हमले के मास्टरमाइंड हिडमा को एनकाउंटर में घायल कर दिया है। छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान के दौरान ‘ऑपरेशन प्रहार’ के तहत पुलिस ने ये कामयाबी हासिल की है। इसके साथ ही इस ऑपरेशन में दस नक्सलियों को भी ढेर कर दिया गया है। बता दें कि नक्सली कमांडर मडवी हिडमा ने ही सुकमा हमले की पूरी प्लानिंग की थी, जिसमें हमारे 25 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे। 
नक्सली हिडमा की जानकारी मिलने के बाद ही पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है कि इस नक्सली कमांडर मडवी हिडमा पर 25 लाख रुपये का इनाम भी है। हिडमा सुकमा में जंगरगुंडा इलाके के पलोडी गांव का रहने वाला है। इसी इलाके के 300 नक्सलियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया था। जानकारी के मुताबिक, मडवी हिडमा बेहतरीन रणनीतिकार है। 
वो अपने किसी भी हमले से पहले उसकी प्लानिंग करता है और बैकअप टीमों को तैयार करता था। ताकि सुरक्षाबल पर हमला करने के बाद पकड़ ना पाए। बता दें कि 23 जून को ‘ऑपरेशन प्रहार’ के दौरान छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में छत्तीसगढ़ में करीब दर्जनभर से ज्यादा नक्सली ढेर हो गए थे। साथ ही इस कार्रवाई में तीन जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे और पांच जवान घायल हो गए थे। 
Share This Post