Breaking News:

UP के एक पवित्र जिले का नाम लिखा जाएगा भारत में बनी एक तोप के ऊपर जो युद्धक्षेत्र में नाश करेगी शत्रुओं का


UP का पवित्र जिला चित्रकूट.. वो चित्रकूट जहाँ सनातन के आराध्य प्रभु श्रीराम ने अपने वनवासी जीवन का ज्यादातर समय व्यतीत किया.. वो प्रभु श्रीराम के चरण कमलों के निशान आज भी देखे जाते हैं.. उस पावन चित्रकूट का नाम भारत में बनने वाली एक तोप के ऊपर लिखा जाएगा. चित्रकूट लिखी हुई ये तोप युद्धक्षेत्र में दुश्मनों का समूल विनाश करेगी. तोप पर चित्रकूट का नाम लिखे जाने की घोषणा स्वयं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की.

मंगलवार को चित्रकूट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी के डिफेंस कॉरीडोर में बनने वाली और देश की रक्षा करने वाली तोप पर यूपी के जिले का नाम लिखा जाएगा. सीएम योगी ने कहा कि यहां के कॉरीडोर की फैक्ट्रियों में बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन देशों के छक्के छुड़ा देंगे. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह पवित्र भूमि है, जहां मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवासी जीवन का लगभग 12 वर्ष का समय व्यतीत किया था. डिफेंस कॉरीडोर के तहत चित्रकूट में बनने वाली तोप देश की सीमाओं की रक्षा करेगी, जिस पर चित्रकूट लिखा होगा. यहां की फैक्ट्रियों में बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन देशों के छक्के छुड़ा देंगे.

इस जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौरक्षा तथा गौसंरक्षण के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी. सीएम योगी ने कहा कि अगर कोई किसान किसी एक निराश्रित गाय को पालने और उसकी सेवा का काम करेगा तो उसे प्रति गाय के हिसाब से 900 रुपये महीना दिया जाएगा. निराश्रित गोवंश के संरक्षण के लिये हम गो-आश्रय स्थल बना रहे हैं. जल्द ही हर एक निराश्रित गाय को गौशालाओं में पहुंचा दिया जाएगा. बता दें कि महाराजगंज में गोवंशों की संख्या और गौशाला में हुए खेल के बाद सीएम योगी और गंभीर हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share