Breaking News:

AIADMK का चुनाव चिन्ह फ्रीज होने के बाद EC ने पन्नीरसेल्वम और शशिकला को जारी किये नए सिंबल

चेन्नई : AIADMK का चुनाव चिह्न को जब्त करने के बाद चुनाव आयोग ने शशिकला और पन्नीरसेल्वम गुट को नया चुनाव चिह्न जारी कर दिया है। चुनाव आयोग ने शशिकला खेमे को ‘टोपी’ को चुनाव चिह्न दिया और पन्नीरसेल्वम खेमे को ‘बिजली का खंमा’ चुनाव चिह्न दिया है। शशिकला ने चुनाव आयोग से ‘टोपी’ चुनाव चिह्न की मांग की थी लेकिन आयोग ने शशिकला को ‘ऑटो रिक्शा’ का चुनाव चिह्न दिया था। बाद में आयोग ने शशिकला की बात मान ली और उन्हें ‘टोपी’ का चुनाव चिह्न दे दिया।

बता दें कि पार्टी के दोनों गुट (शशिकला और पन्नीरसेल्वम) इस पर अपना-अपना दावा जता रहे थे। इसके साथ ही पन्नीरसेल्वम खेमे ने अपनी पार्टी का नाम एआईएडीएमके पुराट्ची थलैवी अम्मा रखा है तो शशिकला कैंप ने अपनी पार्टी का नाम एआईएडीएमके अम्मा रखा है। बता दें कि बुधवार को चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में AIADMK के चुनाव चिह्न दो पत्ती को जब्त कर लिया। उसके पास दो ही रास्ते थे। शशिकला गुट या पन्नीरसेल्वम गुट को चिह्न दिया जा सकता था या उसे फ्रीज किया जा सकता था।

आयोग का कहना है कि दोनों गुटों में से कोई भी इस चुनाव चिह्न का इस्तेमाल नहीं करेगा। तमिलनाडु की आरके नगर असेंबली सीट पर 12 अप्रैल को बाई इलेक्शन होना है। ऐसे में, यह मामला काफी अहम था। इसके बाद अन्नाद्रमुक के दोनों खेमों ने पार्टी के चुनाव चिन्ह दो पत्तियों के उपयोग पर चुनाव आयोग की रोक पर ताज्जुब जताते हुए कहा कि वे इसे वापस पाने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने कहा कि चुनाव आयोग के समक्ष मजबूत सबूत प्रस्तुत करने के बावजूद उनकी पार्टी को चुनाव चिन्ह नहीं मिलना आश्चर्यजनक और निराशाजनक है। उन्होंने कहा था कि वे किसी भी कीमत पर चुनाव चिन्ह वापस लेकर रहेंगे।

Share This Post