अदालत के बाहर मुस्तकीम ने बोला 3 तलाक.. क्या सच में ये डरे हुए हैं ?

तीन तलाक अब देश में कानूनन अपराध बन चुका है. लंबे समय तक चली जद्दोजहद के बाद 30 जुलाई को तीन तलाक को अपराध घोषित करने वाला बिल लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी पारित हो गया. अब अगर कोई मुस्लिम व्यक्ति अपनी बीवी को तीन तलाक देता है तो वह कानूनन अपराध माना जाएगा. तीन तलाक अपराध घोषित होने के बाद भी मजहबी कट्टरपंथी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं तथा तीन तलाक देकर कानून को सीधी चुनौती दे रहे हैं.

ऐसा की एक मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सामने आया है जहाँ मुस्तकीम ने अदालत के बाहर अपनी बीवी शबा बानो को तीन तलाक देकर कानून को सीधी चुनौती पेश की. साथ ही पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। कर्नलगंज पुलिस ने उसकी तहरीर पर तीन तलाक व अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शबा का आरोप है कि उसकी शादी आठ साल पहले एकडला गांव निवासी मुस्तकीम से हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था. 2015 में उसे ससुराल से निकाल दिया गया, जिसके बाद उसने दहेज उत्पीड़न का केस किया.

पीडिता ने शिकायत में कहा है कि उसका दहेज़ का मामला अदालत में चल रहा है. 28 अगस्त को इसी मामले की सुनवाई के सिलसिले में वह कचहरी आई थी. तभी बाहर निकलने पर मुस्तकीम ने उसे धमकाया तथा कहा कि मुकदमा वापस न लेने पर वह उसे जान से मार देगा. गालीगलौच से मना करने पर तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया. कर्नलगंज पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे लिंक पर जाएँ –

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW