फर्जी वीजा लेकर विदेश भेजने के नाम पर पैसे ऐंठने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार कुल 38 पासपोर्ट 06 अदद फर्जी इम्प्लाइमेंट विजा व फर्जी टिकट बरामद

चंदौली / उत्तर प्रदेश 

चंदौली जनपद के अन्तर्गत थाना मुग़लसराय पुलिस ने विदेश में नौकरी के नाम पर झांसा देने वाले गिरोह का किया भंड़ाफोड़ दो अभियुक्त गिरफ्तार

फर्जी इम्प्लाइमेंट वीजा व फर्जी टिकट के मामले में तफ्तीश के बाद मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने विदेश में नौकरी देने के साथ ठगने वाले दो व्यक्तियों को दबोच लिया।

चंदौली जनपद के अंतर्गत थाना मुग़लसराय पर माता प्रसाद पुत्र उमानंद ग्राम भीलमपुर थाना महाराजगंज जिला आजमगढ़ द्वारा नौकरी भेजने के नाम पर पैसे लेकर फर्जी वीजा व फर्जी टिकट प्रदान करने के संबंध में सूचना प्रदान की थी पूछताछ में पकड़े गए दोनों अभियुक्तों ने अपना जुर्म भी कबूल किया।

कड़ी पूछताछ के बाद पकड़े गए दोनों अभियुक्तों ने बताया कि विदेश में नौकरी दिलाने के लिए प्रति व्यक्ति डेढ़ से दो लाख रुपये लिया जाता है। कभी-कभी वीजा नहीं मिल पाता है ऐसे में हम सभी फर्जी वीजा व फर्जी टिकट देकर लोगों विदेश चले जाने की बात कह देते हैं। बताया कि माता प्रसाद ने नौकरी के नाम पर एक लाख रुपये लिए थे,

लेकिन वीजा और टिकट की व्यवस्था नहीं हो पायी। ऐसे में माता प्रसाद द्वारा बार-बार वीजा टिकट की मांग की जा रही थी और टिकट की व्यवस्था नहीं होने पर पैसे वापस करने का दबाव बनाया जाने लगा। इस पर हम लोगों ने फर्जी टिकट व वीजा अपने पास से बनाकर दे दिया।

एसपी संतोष कुमार सिंह ने सोमवार को पुलिस लाइन में घटना का खुलासा किया इस बात पर एसपी ने बताया कि आजमगढ़ जनपद निवासी माता प्रसाद ने मुगलसराय कोतवाली में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेकर फर्जी वीजा व फर्जी टिकट दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी।

जिस पर थाना मुगलसराय पर मु0अ0सं0 233/19 धारा 406,419,420,467,468 भादवि पंजीकृत किया गया था।

संतोष कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक जनपद चंदौली द्वारा उक्त घटना में शामिल अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व आवश्यक प्रभावी कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देशित किया गया था।

जिस क्रम में प्रेमचंद्र अपर पुलिस अधीक्षक जनपद चंदौली के पर्यवेक्षण में त्रिपुरारी पांडे क्षेत्राधिकारी सदर के कुशल निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक मुगलसराय शिवानंद मिश्रा के नेतृत्व में मुगलसराय पुलिस टीम द्वारा दो अभियुक्तों 1- रामचंद्र साहनी पुत्र स्वर्गीय जवाहर लाल निवासी ग्राम सराय मोहना थाना सारनाथ जिला वाराणसी व 2- धनंजय यादव पुत्र सतीराम यादव निवासी ग्राम परेवा थाना शादियाबाद जिला गाजीपुर को गिरफ्तार किया गया तथा इनके कब्जे से कॉल 38 अदद पासपोर्ट विभिन्न व्यक्तियों के 06 अदद फर्जी इम्पायमेंट वीजा व फर्जी टिकट बरामद हुआ।

 

वेब जर्नलिस्ट 

प्रशान्त सिंह 

9264915248

विडियो देखे 👇

 

 

Share This Post