Breaking News:

जहाँ दुनिया का बड़ा वर्ग बन रहा कथित आधुनिक वहीं दो सगी बहनों ने जॉइन किया ISIS … सफ़र केरल से सीरिया तक

जब पूरी दुनिया आधुनिकता की तरफ बढ़ रही है, प्रगति के पथ पर बढ़ रही है, उस समय केरल से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है. खबर के मुताबिक़ केरल की दो सगी बहनों ने आतंकी संगठन ISIS जॉइन कर लिया है. केरल के रहने वाले 67 वर्षीय मुहम्मद कुन्ही की पांच बेटियां हैं, जिनमें से उनकी तीसरे नंबर की बेटी 2 साल पहले अपने परिवार के साथ कथित तौर पर आईएस में शामिल हो गई थी. अब एक बार फिर उनकी चौथे नंबर की बेटी नफसीला के आईएस में शामिल होने की खबरें सामने आयी हैं.

दरअसल नफसीला, उसका पति और उनके बच्चे पिछले काफी दिनों से लापता हैं, जिसके बाद से उनके आईएस में शामिल होने की आशंका जतायी जा रही है. केरल पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है कि नफसीला, उसका पति अनवर और उनके बच्चे ईरान पहुंचे हैं. ऐसी आशंका है कि ये लोग या तो सीरिया या फिर अफगानिस्तान में जाकर इस्लामिक स्टेट ज्वाइन कर सकते हैं. गौरतलब बात है कि नफसीला और उसका परिवार उन 10 लोगों में शामिल हैं, जो बीते महीने केरल के कन्नूर जिले से कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए देश से बाहर गए हैं. नफसीला के पिता मुहम्मद कुन्ही का कहना है कि नफसीला गर्भवती थी और अपने चौथे बच्चे को जन्म देने वाली थी. मुहम्मद कुन्ही ने बताया कि उन्हें नफसीला और उसके परिवार के प्लान के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

नफसीला का पति अनवर, यूएई में बतौर ड्राइवर नौकरी करता था और एक माह पहले ही छुट्टियों पर घर आया था. बीते 19 नवंबर को अनवर नफसीला और उनके बच्चे छुट्टियों के लिए मैसूर और बेंगलुरु जाने के लिए निकले थे, लेकिन उसके बाद से ही उनका कुछ पता नहीं चल पा रहा है. पूंछताछ में कुन्ही ने पुलिस को बताया कि उनकी तीसरे नंबर की बेटी फौजिया और उसका पति टीवी शमीर भी 2 साल पहले अपने बच्चों के साथ इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए सीरिया गए थे. सुरक्षा एजेंसियों ने भी फौजिया और उसके परिवार के इस्लामिक स्टेट में शामिल होने की पुष्टि की थी. बाद में सुरक्षा एजेंसियों ने जानकारी दी थी कि टीवी शमीर और उनके बेटे सफवान और सलमान इस्लामिक स्टेट की तरफ से लड़ते हुए मारे जा चुके हैं. फौजिया और उसकी बेटी नजीला के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है.

पुलिस के अनुसार, फौजिया का पति टीवी शमीर और नफसीला का पति अनवर दोनों दोस्त थे और पॉप्यूलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्य बताए जा रहे हैं. शमीर ने ही नफसीला के लिए अनवर का नाम सुझाया था. अनवर कुन्नूर के निकट पुथप्पारा इलाके का निवासी है. केरल पुलिस का कहना है कि ‘उऩ्हें केरल से करीब 100 लोगों के इस्लामिक स्टेट में शामिल होने या सीरिया और अफगानिस्तान फरार होने की जानकारी मिली है, सिर्फ कुन्नूर जिले से 35 लोग गायब हैं, जिनके आईएस में शामिल होने की आशंका है.
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW