यूपी सरकार की तीसरी बैठक में हो सकते है कई प्रस्ताव पास

लखनऊ : यूपी में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है तब से योगी सरकार नये-नये फैसले ले रही हैं। बता दें कि योगी सरकार अब तक दो कैबिनेट बैठक कर चुकी है और आज शाम 5 बजे सरकार की तीसरी बैठक लखनऊ के लोकभवन में होगी। पिछले एक महीने में ये तीसरी बैठक होगी जिसमे यूपी सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री मिलने जा रहे है।

सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते है। इस बैठक में प्रदेश की तबादला नीति में बदलाव होना तय है। यूपी में लम्बे समय से एक ही तबादला नीति चली आ रही है। अब तक जो तबादला नीति चली आ रही है उसमे जिन अफसरों की तैनाती पिछले 6 वर्षों से एक ही जगह पर और एक ही मंडल में जिन अफसरों की तैनाती 10 सालों से है वो अफसर हटाए जाते है। इस बैठक में एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा जिसके अनुसार जिलों में अफसरों की तैनाती का समय घटाकर 5 साल और मंडलों में अफसरों की तैनाती का समय 7 साल किया जा सकता है।

तीसरी कैबिनेट बैठक में कुछ ओर अहम फैसले लिए जा सकते है, जिनमे विधानसभा सत्रों की तारीखों को मंजूरी मिल सकती है, व सरकार स्टांप रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में बदलाव हो सकते है और सरकारी ठेकों में ई-टेंडरिंग को महत्व दिया जा सकता है। गोरखपुर में मेट्रो के प्रस्ताव के लिए किसी कम्पनी को चयन किया जा सकता है साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ अपने मंत्रियों से अब तक के काम का हिसाब मांग सकते है।

Share This Post