मुख़्तार व अतीक के बाद अब योगीराज ने अबू सलेम को सुंघाई ज़मीन.. भतीजा व भांजा पुलिस कस्टडी में

गैंगस्टर अबू सलेम के भतीजे और भांजे को को सोमवार को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया और पूछताछ से पता चला की दोनों आजमगढ़ के रहने वाला है। सीबीआई ने कोर्ट में अबु सलेम की पेशी के दौरान चेकिंग अभियान में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया। दोनों को कैसरबाग कोतवाली में पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार मोहम्मद तालिक निवासी मुबारकपुर तथा मोहम्मद आरिफ निवासी पठानटोला सरायमीर जिला आजमगढ़ के हैं।

मोहम्मद आरिफ भतीजा और मोहम्मद तालिक भांजा है। उधर, लखनऊ में मोहम्मद तालिक और मोहम्मद आरिफ की गिरफ्तारी से परिजनों में खलबली है। पुलिस की जानकारी से मोहम्मद तालिक शिब्ली नेशनल कालेज से लॉ फाइनल ईयर का स्टूडेंट है और आरिफ कस्बे में ही चाइनीज रेस्टोरेंट चलाता है।

दोनों के खिलाफ यहां कोई मुकदमा भी दर्ज नहीं है। मुंबई बंब ब्लास्ट मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे अबू सलेम की सोमवार को लखनऊ में पेशी थी और इस जानकारी से मोहम्मद आरिफ और मोहम्मद तालिक परिजनों के साथ रविवार रात को लखनऊ गया था।

इस मामले में तालिक के पिता डॉ. तकीउद्दीन का कहना है कि उनके पैर में फ्रैक्चर है। जिसे दिखाने वो परिजनों के साथ लखनऊ गए थे. पेशी के दौरान न्यायालय परिसर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

इस दौरान सलेम के भतीजे और भांजे को गिरफ्तार कर लिया गया.बतया जा रहा है की दोनों ने सलेम से मिलने की कोशिश और रोकने पर पुलिस को धमकी दी.तालिक से पूछने से पता चला की उसे कोर्ट की बहस देखने की इच्छा थी. इसलिए लखनऊ गया था. तकीउद्दीन मुबारकपुर कस्बे में क्लीनिक चलाते हैं। तकीउद्दीन ने बताया कि तालिक की कुछ दिन पहले अबू सलेम की पैरवी कर रहे वकील आमर से बात हुई है।

Share This Post

Leave a Reply