Breaking News:

अखिलेश की समाजवादी योजनाओं पर योगी की गिरी गाज…

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ जब से यूपी के सीएम बने हैं तब से ही उन्होंने कई ऐसे फैसले लिये हैं जिसके चलते यूपी में उनके कामों की खूब तारीफे हो रही है। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए आज योगी सरकार ने अखिलेश यादव की कई योजनाओ को बंद करा दिया है।

योगी ने पूर्व अखिलेश सरकार की समाजवादी स्मार्टफोन योजना को बंद कर दिया है और साथ ही सरकार जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना के साथ लोहिया आसरा और आवास योजना को भी बंद करा सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई घोषणा नहीं हुई है। बता दें कि समाजवादी स्मार्टफोन योजना के तहत 1 करोड़ से अधिक लोगों ने इसका रजिस्टेशन कराया था, जिसमें सबसे ज्यादा संख्या युवाओं की थी।

साल 2016 के अक्टूबर में अखिलेश सरकार ने इस योजना को ये कहते हुए हरी झंडी दी थी कि ये योजना डिजिटल इंडिया की ओर एक अच्छा कदम है। इस योजना के तहत 5 करोड़ लोगों को काफी सस्ते दाम पर स्मार्टफोन मुहैया कराना था।

अखिलेश यादव ने ये योजना अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में ही लॉन्च की थी। इस योजना से अखिलेश का लक्ष्य सीधे जनता के बीच पहुंचना था जोकि हो न सका। अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव सरण ने कहा है कि ये स्कीम खत्म की जा रही है और पंजीकरण बंद हो गए हैं। ऑनलाइन आवेदन बंद कर दिया गया है।

Share This Post