Breaking News:

सोहिल और आफ़ताब ने साथियों संग दलित किशोरी का किया गैंगरेप.. जनता पूछ रही – “कहाँ गए वो तमाम तथाकथित मसीहा” ?

अचानक ही दलितों के हितों की बात करने वाले और खुद को सामजिक एकता का प्रतीक घोषित कर देने वाले तमाम तथाकथित राजनेताओं में ख़ामोशी तब छा गयी जब प्रतापगढ़ में एक दलित बच्ची के साथ हुए बलात्कार में पहला नाम आफ़ताब और सोहिल का आने लगा . इस खबर के आते ही तमाम जातिवादी राजनेताओं ने अपने अपने मुँह इस मामले में से फेर लिए और देने लगे तमाम दलों आदि के खिलाफ अपने रटे रटाये बयान . विदित हो की इस से पहले भी अस्थान गाँव दलित बच्ची के खिलाफ दरिंदो की दरिंदगी का गवाह बन चुका है और एक बार फिर से उसी प्रतापगढ़ का एक गाँव फिर से बना है एक बच्ची के साथ हुई क्रूरता का गवाह .

विदित हो की उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दलित किशोरी के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। किशोरी ने बताया कि गांव के प्रधान पुत्र समेत चार युवकों पर गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। इस मामले से इलाके में सनसनी फ़ैल गयी है और स्थानीय लोग सवाल उठा रहे हैं की कहाँ गए वो तमाम जो दलित आदि के नाम पर समाज को बांटने तो आ जाते हैं लेकिन जब कोई दलित परिवार इस प्रकार की विपत्ति में फंसता है तो खामोश हो जाते हैं .  जिस बच्ची का बलात्कार हुआ उसी पीड़िता की मानें तो आरोपियों ने न सिर्फ उसके साथ बलात्कार किया है अपितु उसके विरोध करने पर उसको बुरी तरह से मारा और साथ ही किसी से बताने पर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दे डाली .. फिलहाल पीड़िता की तहरीर पर कंधई थाने की पुलिस ने आरोपियों के खिलाप पॉस्को एकट और एससी एसटी में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रतापगढ़ के कंधई थाने क्षेत्र की एक गांव निवासी किशोरी ने पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर में बताया कि 19 अगस्त को जंगल में लकड़ी लेने के लिए अपने बहन के साथ गई थी। यहां पहले से मौजूद गांव के प्रधान पुत्र और उसके चार दोस्तों ने उनके साथ छेड़छाड़ करने लगे। जिससे घबरा कर दोनों लड़कियों ने भागने का प्रयास किया। लेकिन एक किशोरी को आरोपियों ने पकड़ लिया, जबकि दूसरी किशोरी भागने में सफल हो गई। आरोप है कि आरोपी किशोरी को जंगल के अंदर ले गए और बारी-बारी से उसके साथ गैंगरेप किया। एसएसपी ने पट्टी सर्किल के सीओ को घटना की जांच के आदेश दिए है। फिलहाल इस मामले में कंधई पुलिस ने पॉक्सो एक्ट, छेड़खानी और एससी एसटी एक्ट के तहद सोहिल, आफताब,  व् दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है . पीड़िता को जिला महिला चिकित्सालय में मेडिकल परीक्षण के लिए ले भेज है। वहीं पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Share This Post