सीएम योगी आदित्यनाथ ने हजरतगंज पुलिस स्टेशन का किया अचानक मुआयना, पुलिसवालों की ली क्लास

लखनऊ : यूपी का सीएम बनते ही योगी आदित्यनाथ एक्शन पर एक्शन ले रहे हैं। गुरुवार सुबह योगी आदित्यनाथ ने अचानक लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन किा मुआयना किया। योगी आदित्यनाथ ने थाने में कामकाज का जायजा लिया और स्वच्छता का निरीक्षण भी किया। साथ ही उन्होंने कानून-व्यवस्था, प्रशासन की तैयारी और अफसरों की बहाली पर जानकारी ली।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी की जनता के लिए हित के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। ये बस एक शुरुआत है। योगी ने इसके साथ ही कहा कि पीने के पानी और सफाई की व्यवस्था देखनी होगी। निरीक्षण के दौरान के थाने के डीजीपी जावीद अहमद, आईजी सतीश गणेश और एसएसपी मंजिल सैनी भी मौजूद रहे।

योगी सबसे पहले कक्ष प्रभारी निरीक्षक के दफ्तर गए। इसके बाद सीओ ऑफिस, गंज कोतवाली कार्यालय और फिर महिला पुलिस थाने पहुंचकर निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने सीसीटीएनएस ऑफिस, पहली मंजिल पर सीओ क्राइम के ऑफिस और साइबर क्राइम सेल के कार्यालय में जाकर अधिकारियों से भी बातचीत की। योगी ने थाने में अफसरों की तैनाती, उनकी संख्या, काम और सफाई पर सवाल पूछे और कहा कि हर मोर्चे पर यूपी पुलिस को चुस्त-दुरुस्त किया जायेगा और यूपी में कानून का राज होगा।

उन्होंने कानून-व्यवस्था, प्रशासन की तैयारी और अफसरों की बहाली पर जानकारी ली और उन्होने यूपी की जनता के हित के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाने की बात कही। राज्य के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी अपने मंत्रालय का दौरा किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि फाइलों का निपटान जल्द से जल्द किया जाए। उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय के कार्य में किसी प्रकार का भाई भतीजा नहीं चलेगा।

Share This Post