बकरीद के मेले में अपने परिवार का पेट पालने के लिए झूला लगाया था “यश” ने .. लेकिन उसको घेर लिया उन्होंने और फिर …

कल जहाँ इस दिन को कई नेता और अधिकारी भाईचारे , शांति और प्रेम का त्यौहार बता कर अपने अपने विचार रख रहे थे तब ठीक उसी समय उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में कुछ ऐसा हो रहा था जो यकीनन उन तमाम बातों को कहीं न कहीं सवालों के घेरे में खड़ा कर रहा है .. यश नाम के एक व्यक्ति ने बकरीद में आयोजित मेले में अपना झूला लगा रखा था , अपने परिवार का पेट पालने के लिए .. लेकिन उसके साथ जो हुआ वो किसी को भी हैरान कर देने वाला है . 

ज्ञात हो की उत्तर प्रदेश में पुलिस की तमाम सख्ती और सतर्कता के बाद भी कहीं न कहीं कोई न कोई कट्टरपंथी अपना सर उठा ही देता है . उत्तरा प्रदेश शाहजहांपुर में के और मामला ऐसा आया जो मज़हबी कट्टरपंथ का एक बड़ा उदाहरण है .. झूले वाला का नाम यश सुन कर उसको जबरन दबाव बनाया गया बिना एक पैसे दिए फ्री में ही झूला झुलाने का और जब उसने ऐसा करने से मना अपनी रोज़ी रोटी का हवाला दे कर किया तो उसको बेरहमी से पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। घायल युवक को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया और इतना मारा गया की उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस पूरी घटना को देखते ही देखते थाने के बाहर भीड़ जमा होने लगी। महिलाएं बीच रोड पर बैठ गई और कार्रवाई की मांग करने लगीं। एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि झूला झूलने के बाद विवाद बड़ा और फिर मारपीट हुई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जब यश के साथ हुए इस क्रूरतापूर्व व्यवहार की जानकारी आम जनता को हुई तो घायल युवक को लेकर लोगों ने थाने के बाहर जमकर हंगामा किया और हाईवे जाम कर दिया। पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। घटना थाना कांट थाना क्षेत्र की है जहां बुधवार को बजरिया मोहल्ले में रात करीब 10 बजे ईद का मेला लगा था। मेले मे 17 साल का युवक यश का झूला लगा था। पीड़ित के मुताबिक वह मेले में आने वाले लोगों को झूला झुला रहा था। तभी आधा दर्जन लोग आए और दबंगई दिखाते हुए जबरन फ्री मे झूला झुलाने की जिद करने लगे। जब फ्री में झूला नही झुलाया तो दबंगों ने गाली गलौज करना शुरू कर दिया। उसके बाद युवक को लाठी-डंडे से बहुत बेरहमी से मारना शुरू कर दिया। मारते-मारते युवक बेहोश हो गया और फिर


 

आक्रांता फरार हो गए।

Share This Post