मित्र राहुल के साथ गयी थी उसकी बहिन की शादी में..लेकिन वो राहुल नहीं कोई और था फिर लुटा बैठी अपनी इज्जत….जानिये वास्तव में कौन था राहुल

मित्रता एक मजबूत रिश्ता होता है, लेकिन जब कोई नाम बदलकर मित्रता करे फिर जबरन धर्म परिवर्तन का दवाब बनाते हुए आपकी इज्जत लूट ले आपके साथ दुष्कर्म करे तब क्या कहा जाये? ये कोई मजाक नहीं बल्कि हकीकत है. जहाँ फैसल नाम के एक युवक ने राहुल नाम बताकर एक युवती से दोस्ती की फिर दुष्कर्म किया तथा धर्म परिवर्तन का दवाब बनाया.  दुष्कर्म का आरोपी युवक उत्तर प्रदेश के बिजनौर का रहने वाला है जबकि युवती मुंबई हाई कोर्ट में वकालत करती है. दुष्कर्म की शिकार 25 वर्षीय पीडिता मुंबई की रहने वाली है और एक रिटायर्ड कर्नल की बेटी है. उत्तर प्रदेश के बिजनौर के नटहौर का रहने वाला फैसल मुंबई में एक सैलून में नाई का काम करता है, इस दौरान वहां पर पीड़ित युवती से उसकी दोस्ती हो गई. फैजल ने युवती का अपना नाम राहुल बताया था.

पीडिता ने आरोप लगाया है कि एक दिन राहुल(फैसल) ने उससे को कहा कि कुछ ही दिनों में यूपी में उसकी बहन की शादी है और क्या वह घूमने जाना पसंद करेगी. पीड़ित युवती उसकी बातों में आ गई और घूमने के लिए बिजनौर के नहटौर चली आई. जब वह उसके घर पहुंची तो उसे पता चला कि उसकी बहन का निकाह हो रहा है और वह मुस्लिम है. युवती के मुताबिक, जब उसने इसका विरोध किया तो फैसल औऱ उसके घर वालों ने उसे कैद कर लिया.

पुलिस के मुताबिक युवती का आरोप है कि, उसे बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया गया व उसे मानसिक प्रताड़ना दी गई। आरोप है कि फैसल ने उसके साथ एक सप्ताह तक बलात्कार किया. उसका धर्म परिवर्तन करवाकर फैसल के साथ जबरन निकाह कराने की योजना बनायी जा रही थी. युवती का आरोप है कि जिस दिन आरोपी के बहिन का निकाह हो रहा था, उसी दिन उसका भी निकाह कर दिये जाने की साजिश रची गई थी लेकिन मैंने जब इसका विरोध किया तो मेरे साथ मारपीट की गई तथा मानसिक व शारीरिक शोषण किया गया.
पुलिस के मुताबिक 18 फरवरी को फैसल अपने घर के सदस्यों के साथ बहन की शादी का सामान खरीदने गया था. इस दौरान घर में महिलाएं ही थीं, तभी पीड़िता मौक़ा देखकर भाग निकली तथा वहां के पुलिस थाने में गई. युवती की शिकायत पर पुलिस ने फैसल, उसके पिता, भाई, मां और भाभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया है, लेकिन उसके घर वाले फरार हैं. पुलिस ने कहा है फैसल के परिजनों को भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा.

Share This Post

Leave a Reply