हलाला के चलते में पूरे परिवार पर मुकदमा .. पिता के बाद बेटा भी तैयार था हलाला के लिए

तीन तलाक के बाद अब जागरूक मुस्लिम महिलाओं के सवालों के घेरे में उनकी कई वर्षो से चली आ रही प्रथा हलाला है . इस प्रथा में पति से अलग हुई बीबी दुबारा अपने पति के पास रहना चाहे तो उसको किसी तीसरे व्यकित के साथ हलाला जैसी प्रथा से गुजरना पड़ता था . पहले तीन तलाक और अब इस हलाला के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ने शुरू कर दी है लामबंदी जिसके असर अब दिखने शुरू भी हो गए हैं . 

8 जुलाई को समाजसेवी और आला हजरत खानदान की बहू निदा खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये हलाला और तीन तलाक़ पीड़ित महिलाओं का दर्द दुनिया के सामने रखा था। जिसके बाद सबीना ने बताया था कि उसके शादी के दो साल बाद तक कोई औलाद पैदा नहीं हुई। इस वजह से ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते थे। उसके पति ने इसी वजह से उसे 3 तलाक़ दे दिया। गौरतलब है कि पति के तलाक देने के बाद सबीना के ससुर ने उसके साथ जबरन हलाला किया।

उस पीड़िता का दर्द यही खत्म नहीं हुआ .. कुछ समय बाद उसके पति ने उससे फिर से निकाह किया और फिर तलाक़ दे दिया और उसे देवर के साथ हलाला करने को कहने लगा। फिलहाल इस मामले में एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने बताया कि किला थाने में सबीना के ससुर पर रेप, पति पर अप्राकृतिक सम्बन्ध, देवर, ननद और सास पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है। उनका कहना है जल्द ही आरोपियो को गिरफ्तार किया जाएगा।

Share This Post