यूपी में रेलवे स्टेशन के पास मिले चार जिंदा बम, धमाके में एक व्यक्ति घायल

लखनऊ : यूपी के संत कबीर नगर रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार को हुए धमाके में एक व्यक्ति घायल हो गया। इसके साथ ही पुलिस को घटनास्थल के पास से तीन जिंदा बम मिले हैं। ऐसा माना जा रहा है कि रेल पटरी को नुकसान पहुंचाने के लिए ये बम लगाए गए थे। पुलिस ने जिंदा बम और बारूद बरामद कर लिया है और उसे निष्क्रिय करने का प्रयास शुरू कर दिया है।

यूपी की फोरेंसिक और बम स्कवॉड टीम मौके पर पहुंच गई है और इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, रेलवे ट्रैक को उड़ाकर बड़ी ट्रेन दुर्घटना करने की साजिश रची जा रही थी। हालांकि, यह नाकाम हो गई। इसी महीने की 7 तारीख को भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका हुआ था, जिसमें कई लोग घायल हुए थे। बता दें कि इससे पहले पिछले साल कानपुर में ट्रेन हादसा हुआ था।

कानपुर हादसे में इंदौर-पटना एक्सप्रेस के 14 कोचों के संदिग्ध तौर पर पटरी से उतर गए थे। हादसे में 120 से ज्यादा यात्रियों की मौत हो गई जबकि 200 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले आतंकी संगठन आईएसआईएस ने यूपी के पूर्वांचल को दहलाने की धमकी दी थी। यह चिट्ठी वाराणसी के मिर्जा मुराद इलाके से मिली थी। इसमें आईएस ने पाकिस्तान की तरफ से लिखा गया था कि पूर्वांचल में तबाही होगी।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW