45 गौवंश मुक्त करवाने के लिए जान पर खेल गये गांववाले… पूरा प्रदेश गौरवान्वित हुआ ऐसी गौभक्ति से

राजस्थान के अलवर में गौतस्कर रक़बर खान की मौत के बाद गौरक्षकों तथा हिन्दू संगठनों की आलोचना करने वाले तमाम राजेनता तथा तथाकथित बुद्धिजीवी लोगों ने उस समु मौन धारण कर लिया जब उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित पिसावा थाना क्षेत्र के गांव मंजूपुर में शनिवार की सुबह गांववालों अपनी जान पर खेलकर गौतस्करों द्वारा तस्करी के लिए ले जाई जा रही ४५ गायों को मुक्त करा लिया. गौतस्करों ने ग्रामीणों पर हमला भी किया लेकिन ग्रामीण डिगे नहीं तथा गौमाता को बचाया.

बताया गया है कि शनिवार सुबह गायों को ले जाते 15 लोगों को शक के आधार पर ग्रामीणों ने घेर लिया.  पूछताछ में इनके द्वारा बताए गए नाम-पते भी गलत मिलने पर लोगों का आक्रोश भड़क गया और हंगामा खड़ा हो गया तथा पुलिस को सूचना दी. इसी बीच गौतस्करों ने ग्रामीणों पर हमला भी करने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने इसकी परवाह नहीं की तथा गायों को बचा लिया. इसी बीच पुलिस भी पहुँच गई तथा 45 गोवंश कब्जे में लेकर गोशाला पहुंचाया गया. इस मामले में सात लोगों को हिरासत में लिया गया है.  साथ ही मौजूद तीन महिलाओं व पांच बच्चों को इनके घर भेजा गया है. खैर के सीओ तेजवीर सिंह ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है तथा इनके खिलाफ गो तस्करी का मामला दर्ज किया जाएगा. ये लोग अलीगढ़ के गांव बधियाना के निकट गाय चरा रहे थे तथा साथ में दो बुग्गियां भी थीं. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता पीयूष कुमार व सुधीर कुमार पहुंच गए और ग्रामीणों के साथ मिलकर पूछताछ की.

गायें चराने वाले लोग खुद को राजस्थान का बता रहे थे, जबकि इनके पास मिले आधार कार्ड में खुर्जा (बुलंदशहर) का पता था.  गोवंश लेकर आरोपित जाने लगे, जिनका पीछा किया गया और पुलिस को भी सूचना दी गई. कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ हो गई तथा पुलिस ने समय पर पहुंचकर गोवंश को बचाया और पकड़े गए सातों लोगों को थाने लाया गया. इनके साथ मौजूद महिलाओं और बच्चों को उनके सामान के साथ उनके घर खुर्जा के लिए भेजा गया है. थाना प्रभारी मानवेंद्र त्यागी ने बताया कि गांव बरतोली, थाना खुर्जा देहात, बुलंदशहर के इकराम पुत्र शब्बीर, रहीश पुत्र चांदकार, रिजवान पुत्र लालची, बाबू पुत्र हाजिरी, शरीफ पुत्र तोतिया, नशीम पुत्र ईशव व सुन्नर पुत्र तोतिया को हिरासत में लिया गया है.

Share This Post

Leave a Reply