उत्तर प्रदेश में शुरू हुए बंधक बनाकर बलात्कार… मुरादाबाद में दानिश के कुकृत्य से सहम गया क्षेत्र

आखिर वो कौन सी सोच है जो महिलाओं के खिलाफ अपनी व्यभिचारी सोच को बदलने का नाम नहीं ले रही है. जहाँ केंद्र सरकार ने बलात्कार जैसे शर्मनाक तथा जघन्य अपराध के खिलाफ कड़ा कानून बनाया है लेकिन ये दुराचारी सोच से ग्रसित असुर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं तथा महिलाओं को, बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बना रहे हैं. ये दुराचारी लोग न किसी रिश्ते का मान रखते हैं, न किसी मर्यादा को मानते हैं…ये मानते हैं तो सिर्फ और सिर्फ अपनी हवस को.

इसी हैवानियत भरी दुराचारी सोच का शिकार उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र की एक युवती हुई है जिसके साथ दानिश, उसके साथी कय्यूम तथा एक अन्य ने क्रूरतम तालिबानी अंदाज में बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. घटना 16 जुलाई की है. इस मामले में मुख्य आरोपी दानिश को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन अब दूसरे आरोपी कय्यूम की भी गिरफ्तारी हो गयी है तथा उसे जेल भेज दिया गया है. ज्ञात हो कि थाना मूंढापांडे के एक गांव निवासी 19 वर्षीय युवती 16 जुलाई को घर से धागा लेने के लिए नकली थी. युवती दानिश की दूकान पर धागा लेने गयी थी तभी दानिश तथा उसके साथी कय्यूम ने धोखे से युवती को अपने घर के अंदर खींच लिया तथा बेरहमी के साथ बलात्कार किया. बता दें कि पीडिता युवती के साथ उसकी छोटी बहन भी थी.

वारदात के दौरान युवती के साथ गई छोटी बहन ने शोर मचाया तो आरोपी के दो साथियों ने जान से मारने की धमकी देकर उसे चुप करा दिया. बाद में पीड़िता अपनी बहन के साथ घर लौटी और परिवार वालों को आपबीती सुनाई. इसके बाद पिता ने तीन आरोपियों को नामजद करके मुकदमा दर्ज कराया. इनमें से मुख्य आरोपी दानिश को पुलिस ने 24 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. बाकी आरापियों की तलाश की जा रही थी. इंस्पेक्टर अजय कुमार गौतम ने बताया कि गुरुवार को दूसरे आरोपी कय्यूम निवासी बबराला खास को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. पुलिस का कहना है कि तीसरे आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share