देवबंद पुलिस ने निर्भयता दी समाज को और दबोच लिया अवैध हथियार बना रहे महकार को

पुलिस की चपलता और सतर्क निगरानी ने आख़िरकार अवैध हथियार बना रहे अपराधियों के हौसलों को पस्त कर दिया और नष्ट किया उस काले कारनामे को जो बना रहे थे मौत का सामन . सहारनपुर के देवबंद कोतवाली की पुलिस के साहसिक कार्य की प्रशंसा पूरे जिले में हो रही है जिसने अपने कार्य से समाज को दूषित कर रहे अपराधियों को काबू किया और समाज को प्रदान की है निर्भयता .

विदित हो की देवबंद उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गांव लबकरी के जंगल में सटीक सूचना के आधार पर मिली खबर के बाद छापामारी करते हुए अवैध हथियार बना रहे एक गिरोह और फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है . पुलिस ने मौके पर जा कर कार्यवाही करते हुए आबुल के खेत में से भारी मात्रा में अवैध हथियारों की पूरी खेप बरामद की है। इस दौरान मौके से गिरफ्तार एक आरोपी के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा कायम कर लिया गया है।

यह घटना सोमवार की है जब रात में कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर श्री पंकज त्यागी जी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गांव लबकरी निवासी आबुल के खेत में छापामारी की कार्यवाही की । पुलिस के अनुसार उक्त खेत में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। पुलिस बल को देख कर एक आरोपी फरमान फरार हो गया। मंगलवार को कोतवाली में आयोजित एक पत्रकारों वार्ता में पुलिस अधीक्षक देहात श्री विद्या सागर मिश्र जी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी महकार पुत्र मुनसैद निवासी नूनाबड़ी थाना बड़गांव का निवासी है। फरार आरोपी फरमान भी उक्त गांव का ही रहने वाले है।
दोनों अपराधी अवैध हथियारों की खेप तैयार कर आसपास के जनपदों में सप्लाई करते थे। पुलिस का कहना है की इन सभी से गहन पूछताछ की गयी है और इस नेटवर्क से जुड़े सभी को जल्द ही सलाखों के पीछे पहुचाया जाएगा . फरार आरोपी फरमान की भी तलाश जारी है जिसके जल्द ही काबू में आने की सम्भावना है . पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापामारी के दौरान मौके से 1 तमंचा 312 बोर, 16 तमंचे 315 बोर, 1 पोनिया मस्कट 315 बोर, 115 कारतूस, शस्त्र बनाने के उपकरण, अधे बने तमंचे, ट्रेगर, एजैक्टर पत्ती, बट पत्ती लोहा समेत एक बाइक आदि सामान बरामद किया है।  पुलिस के इस कार्य की समाज में मुक्त कंठ से प्रशंसा हो रही है और तमाम सामाजिक संगठनो ने कोतवाली प्रभारी श्री पंकज त्यागी जी के इस साहसिक कार्य की प्रशंसा की है . 

Share This Post

Leave a Reply