लव जिहाद- पहले लडकी को किया अगवा फिर साजिश के तहत खुद लगाई घरों में आग?….जानिये कहाँ हुई ये अमानवीय वारदात

अभी कुछ दिनों में पहले दिल्ली में आक्रान्ताओं ने एक युवा अंकित सक्सेना की हत्या कर दी. हत्यारोपियों के अनुसार अंकित हिन्दू था तथा उसका मुस्लिम समुदाय की लडकी से प्रेम पसंग थे इसलिए उसको मार दिया. लेकिन इस घटना पर तथाकथित मजहबी ठेकेदारों की जुबान नहीं खुली तथा कोई इस हत्या के विरोध में नहीं आया. अगर कोई हिन्दू लड़का मुस्लिम लडकी से प्यार करता है तो उसकी हत्या कर दी जाती है लेकिन अगर कोई मुस्लिम लडका कैसे भी करके हिन्दू लडकी के साथ यही करता है तो सब उसके समर्थन में खड़े हो जाते हैं.

उत्तर प्रदेश के बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र से ऐसा ही एक तथाकथित लव जिहाद का मामला सामने आया है. बताया गया है कि एक मुस्लिम समुदाय का लड़का हिन्दू लडकी को बहला फुसलाकर भगा ले गया. जब लडकी के परिजनों को इसका पता चला तो उन्होंने लडके के घर जाकर इस मामले की बात की. इसके बाद लडके ने परिजनों ने उनके साथ हंगामा शुरू कर दिया. देखते ही देखते बबाल शुरू हो गया. फिर लडकी के बाकी परिजन भी इकट्ठे हो गये जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी.

खबर के अनुसार हंगामा बढ़ता ही चला गया तथा युवक आरोपी युवक के मकान में आग लगा दी गयी. इस बारे में युवती के परिजनों का कहना है कि एब लव जिहाद का मामला है जिसमें हमारी बेटी का अपहरण किया गया है. युवती के परिजनों का ये भी कहना है कि हमें बदनाम करने के लिए एक साजिश के तहत इन लोगों ने स्वयं आगजनी की है. और युवती के पार्टीजनों की ये बात सही भी हो सकती है.

युवती के परिजनों ने पुलिस से साफ़ कर दिया है कि कैसे भी करके उन्हें अपनी बेटी वापस चाहिए. मामला ज्यादा गंभीर होने के कारण गाँव में पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दिया गया है. पुलिस प्रशासन का कहना है कि हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है तथा पता लगाया जा रहा है कि युवक युवती को लेकर कहाँ है? इस घटना के बाद हिन्दू समाज में काफी रोष व्याप्त है तथा युवती के साथ कुछ भी गलत होने या न मिलने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है.

Share This Post