यूपी के एक और जिले में हिन्दुओं ने लगाए ताले,, दीवारों पर लिखा- “मकान बिकाऊ है”

उत्तरा प्रदेश का एक और जिला निशाना बन रहा है मजहबी आक्रांताओं काम जहाँ हिन्दुओं पर कहर बनकर टूट रहे हैं ये मजहबी उन्मादी. और ये जनपद है उत्तर प्रदेश का संवेदनशील माना जाने वाला सहारनपुर जिला जहाँ मजहबी आक्रांताओं का कहर इतना ज्यादा बढ़ गया है कि हिन्दू परिवार पलायन को मजबूर हो रहे हैं.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कैराना के बाद मजहबी उन्मादियों का अगला निशाना बना है सहारनपुर. आपको बता दें कि कैराना की तर्ज पर सहारनपुर में भी मकान पर बिकाऊ का बोर्ड लगाकर पलायन करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां मुस्लिम आक्रांताओं से परेशान होकर एक हिंदू परिवार ने गांव छोड़कर उत्तराखंड में शरण ली है वहीं २-३ और परिवारों के पलायन की खबर आ रही है. मामला देवबंद के बन्हेड़ा खास गांव का है. यहां मुस्लिम आक्रांताओं की धमकी से परेशान प्रजापति समाज का एक परिवार पलायन कर गया. सहारनपुर के देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव बन्हेड़ा निवासी अमित प्रजापति ने कहा कि सात दिन पहले गांव के ही मुस्लिम संप्रदाय के एक व्यक्ति से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था..

बताया गया कि इसके बाद मुस्लिम आक्रांता हावी हो गए तथा मारपीट आदि करने लगे. पलायन किये व्यक्ति का कहना है शिकायत करने पर पुलिस ने भी ढुलमुल रवैया अपनाया, इससे आरोपित पक्ष का हौसला और बढ़ गया. अब मुस्लिम दबंग पीड़ित हिन्दू परिवार के लोगों को धमका रहे थे और उनका मानसिक उत्पीड़न कर रहे थे. अमित का कहना है कि एक संप्रदाय बाहुल्य इस गांव में दबंगों के खौफ के चलते घर से निकलना मुश्किल हो गया था. आए दिन ये लोग पैसे छीन लेते हैं. जीना दूभर हो गया है. इसलिए, अमित और सोहनलाल आदि के परिवार गांव से सामान भर कर उत्तराखंड के कस्बा झबरेड़ा में पलायन कर गए. इनलोगों ने कैराना की तर्ज पर अपने मकान पर लिख दिया कि ‘यह मकान बिकाऊ है.

Share This Post

Leave a Reply