बड़े शौक से मिल रही थी नमाज़ियों के गले.. ये सोच कर कि सब मानेंगे धर्मनिरपेक्षता का प्रतीक .. लेकिन जो हुआ , वो उसने सोचा भी नहीं था

बहन के साथ निकली थी बाजार और देखा की जमा है वहां नमाजियों की भारी भीड़ .. उसने सोचा की चलो सबसे गले मिल लेते है .. फिर वो एक एक कर के कई नमाजियों से गले मिली क्योकि उसकी भावनाये अचानक ही ऐसा करने पर अग्रसर कर चुकी थी .. लेकिन उसको नहीं पता था की उसके अपनेपन पर भी चढ़ जायेगी कईयों की त्योरियां और सामना करना पड़ेगा उसको उसी मज़हब के कुछ बड़े नामो के लोगों की कड़ी नसीहत से भी रूबरू होना पड़ेगा .. 

जी हाँ . ये चर्चा चल रही है ईद के मौके की जहाँ मुरादाबाद में एक वीडियो बहुत ज्यादा वायरल हो रहा था . इस वीडियो में एक लड़की नमाजी लड़को से गले मिल रही थी ,पहले तो ये पता नहीं चला की ये लड़की किस मत या मज़हब से है तो कईयों ने इसको भाईचारे का प्रतीक माना लेकिन जैसे ही पता चला की लड़की भी मुसलमान है और उसका नाम आलिशा मलिक है तभी अचानक मुस्लिम मज़हबी उलेमाओं ने अपनी त्योरियां चढ़ा ली और शुरू हो गए नसीहतों के दौर .. ये घटना मुरादाबाद के शॉपिंग मॉल और वेब सिनेमा के बाहर की है .. अभी तक इस लड़की से गले मिल रहे कई लड़को को कोई नसीहत नहीं दी गयी और सिर्फ इसी लड़की को निशाने अपर ले लिया गया है .हालत ये है की वायरल वीडियो में नजर आ रही युवती की पहचान होने के बाद अब अलीशा न सिर्फ मज़हबी उलेमाओं बल्कि आम अकीदत रखने वाले कई लोगों के निशाने पर हैं। 

लड़की मुस्लिम है ये जान कर मुसलमानो के कई उलेमा जहां उसके इस कदम को नाजायज करार दे रहे है, वहीं कई सोशल मीडिया के मुस्लिम मत मानने वाले लोग भी इसे ईद की बधाई देने का गलत तरीका मान रहे हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल के लिए वीडियो बनाने वाली अलीशा मलिक मुरादाबाद की रहने वाली हैं।
अपनी दो बहनों और सहेलियों के साथ बाजार में गयी अलीशा ने सौ लोगों से गले मिलकर ईद की बधाई देने का वीडियो शूट कराया और इस टास्क के आखिर में सौवें व्यक्ति को गिफ्ट देने का फैसला किया।  इस मुद्दे को लेकर मुफ्ती रईस अशरफ, प्रिंसिपल मदरसा तहजीबुल इस्लाम का कहना है कि किसी लड़की का गैर मर्द से गले मिलना शरीयत में हराम है। मुझे लोगों ने वीडियो दिखाई थी। उसका यह कारनामा पूरी तरह गलत है। अब इस लड़की को समझ में नहीं आ रहा है की वो क्या करे क्योकि वो नेक इरादे के बाद भी आ चुकी है कईयों के निशाने पर . हैरानी की बात ये रही की अब तक उसके पक्ष में बॉलीवुड से ले कर बुद्धिजीवी और सेकुलर समाज का कोई भी एक शब्द नहीं बोला है . 

Share This Post