कांवड़ लाकर कट्टरपंथियों के निशाने पर आये बाबू खान के साथ खड़े हुए हिन्दू संगठन.. साफ़ एलान- “अगर बाबू खान को किसी ने छुआ भी तो….”

बाबू खान नामक मुस्लिम व्यक्ति कांवड़ क्या ले आया कट्टरपंथी तो उसके पीछे पड़ गये. बाबू खान को मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ने दी गयी तथा उसे मारपीट कर मस्जिद से ये कहकर निकाल दिया गया कि उसने गंगाजल से शिवजी का अभिषेक किया है इसलिए वह नापाक हो गया है. मामला उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के रंछाड़ गांव का है जहाँ मुस्लिम समुदाय के बाबू खान के कांवड़ लाने के बाद उन्हें मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकने का मामला तूल पकड़ गया है. इस मामले में हिंदू जागरण मंच तथा अन्य संगठन बाबू खान के समर्थन में आ गये हैं तथा एलान किया है कि यदि बाबू खान को तंग किया गया तो हिन्दू समाज सहन नहीं करेगा.

खबर के मुताबिक़, पुलिस ने मामले को तूल पकड़ता देख बाबू खान के साथ अभद्रता करने वाले तीन कट्टरपंथियों को गिरफ्तार किया है.  इस घटनाक्रम को लेकर शनिवार को हिंदू समाज के लोंगो की गांव के शिव मंदिर में पंचायत हुई. ग्रामीण कर्ण सिंह के अनुसार पंचायत के बाद बैंडबाजों के साथ बाबू खान को कांवड़िया के वेश में कांवड़ के साथ गांव में बैंडबाजों के साथ जुलूस निकाला गया. गौरतलब है कि बाबू खान हरिद्वार से कांवड़ लाए थे तथा मंदिरों में जलाभिषेक किया. शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करने मस्जिद में गए तो कुछ लोगों ने उन्हें अपमानित करते हुए धक्के देकर निकाल दिया और हाथापाई व गाली-गलौज की. बाबू खान का कहना है कि रात को कुछ लोग घर आए और गंडासा लेकर उन्हें मारने के लिए दौड़ पड़े. उन्होंने भागकर जान बचाई.

घटना की जानकारी मिलने के बाद शनिवार से बाबू खान के घर लोगों का तांता लगा है. बाबू खान घर आने वाले सभी लोंगो को हरिद्वार से लाया प्रसाद दे रहा है. गांव के कुछ लोगों तथा हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने बाबू खान के साथ गांव की गलियों में घूमकर बम-बम भोले के जयकारे लगाए. बाबू खान लोगों के साथ मस्जिद के पास स्थित मुस्लिम मोहल्ले में भी पहुंचे तथा वहां भी बम-बम बोल-बम के जयकारे लगाए गए. इस मामले को लेकर इंस्पेक्टर देवेंद्र बिष्ट ने आज बताया कि कि शुक्रवार की घटना में बाबू खान की तहरीर पर गांव के ही बाबू पुत्र लतीफ, चांद और शाबिर पुत्रगण लल्ला का शांतिभंग में चालान कर गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि आरोपी जिल्लू फरार है जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सुलह के प्रयास किये जा रहे हैं.

Share This Post