भीम आर्मी प्रमुख रावण के जिले में रातभर दलित बच्ची का बलात्कार करता रहा आदिल

वर्तमान  में उत्तर प्रदेश में हिन्दू समाज में जातिवाद का जहर खोलकर उनको आपस में लडाने वाले किसी संगठन का सबसे बड़ा योगदान है तो वो है तथाकथित दलित के नाम पर बना संगठन भीम आर्मी. वही भीम आर्मी जिसका मुखिया चद्रशेखर उर्फ़ रावण है तथा जो पिछले काफी समय से रासुका के तहत जेल में कैद है. उत्तर प्रदेश का सहारनपुर जिला भीम आर्मी का केंद्र है. दलितों के उत्थान के लिए बड़ी बड़ी बातें करने वाली भीम आर्मी को उसके ही गढ़ सहारनपुर में चुनौती दी है एक बहशी उन्मादी आदिल ने, जिसने एक दलित युवती का रक्षाबन्धन के दिन बेरहमी के साथ बलात्कार किया. यहाँ भीम आर्मी का जिक्र इसलिए किया जाना जरूरी है क्योंकि भीम आर्मी हिन्दू समाज में जातिगत जहर बोकर दलित मुस्लिम एकता का राग तो अलापती है लेकिन भाई बहन के रिश्ते के पावन पर्व रक्षाबन्धन पर एक दलित युवती का बलात्कार आदिल नामक दरिंदा कर देता है तो भीम आर्मी मौन साध लेती है.

खबर के मुताबिक़, सहारनपुर में बड़गांव के खेत में चारा लेने गई दलित युवती को गन्ने के खेत में खींच कर उसे रातभर बंधक बनाते हुए दुष्कर्म किया. आरोपी ने युवती के कपड़े तक फाड़ डाले.  पीड़िता फटे कपड़ों में ही जैसे तैसे कर घर पहुंची तो परिजनों में हड़कंप मच गया. बताया गया कि इस मामले में पुलिस ने पहले छेड़खानी का मामला दर्ज किया था लेकिन मेडिकल में रेप की पुष्टि हुई तो आनन फानन में मामला दुष्कर्म में दर्ज किया गया. दुष्कर्म की ये घटना रक्षाबन्धन वाले दिन रविवार की है जब बडगांव थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी दलित युवती रक्षा बंधन का त्योहार मनाकर जंगल में चारा लेने गई थी. आरोप है कि जंगल में उसे गांव के ही मुस्लिम समुदाय के युवक आरिफ पुत्र आदिल ने जबरदस्ती गन्ने के खेत में खींच लिया तथा सारी रात बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

आदिल की हैवानियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आदिल ने पीडिता के कपड़े तक फाड़ डाले. सुबह होने पर युवक उसे बदहवास हालत में छोड़कर फरार हो गया। किसी तरह युवती फटे हुए कपड़ों के साथ अर्धनग्न अवस्था में घर पहुंची. इस हालत में युवती को देखकर परिजन सन्न रह गए.  घर में अफरातफरी मच गई. पीडिता के परिजनों ने बताया कि तहरीर पर पुलिस ने इस गंभीर मामले में लीपापोती करते हुए मामला छेड़छाड़ में दर्ज किया, लेकिन मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने इसे दुष्कर्म की धाराओं में दर्ज किया. थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि आरोपी फरार है. उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है.

Share This Post