“तेरा अब्बा कार नहीं दे पाया तो तू अब सिर्फ एक काम लायक है, प्यास बुझा मेरे पूरे घर की”… और फिर उस पर टूट पड़े वो सब

तेरा अब्बू मुझे कार नहीं दे पाया है तो तेरा मेरी जिन्दगी में कोई महत्त्व नहीं है. अब तू या तो दो लाख रूपये व कार लेकर आ या फिर तू खिलौना बन जा ताकि मेरे परिवार के सरे मर्द तेरे साथ खेल सकें. लेकिन उस महिला के मायके वाले दो लाख रूपये व कार नहीं दे सके तो वो सब उस पर उस टूट पड़े तथा तबाह कर दी उसकी जिन्दगी. कार न मिलने के कारण पहले महिला के ससुर ने उसका बलात्कार किया फिर उसके ननदोई ने उसका बलात्कार किया तथा कहा कि अभी और लोग बाकी है. लेकिन जब महिला ने अपने शौहर से ये सब रोकने को कहा तो उसके शौहर ने तीन तलाक देकर उसको घर से निकाल दिया.

मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का है. मेरठ के खरखौदा इलाके की बेटी की शादी हापुड़ के पिलखुवा निवासी रिजवान से 4 अक्टूबर 2015 को हुई थी. शादी में कार के बजाय बाइक मिलने से रिजवान शादी के ठीक बाद से ही खफा था. उसने अपनी पत्नी को अपने मायके से दहेज में कार और 2 लाख रूपये की नकदी लाने के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. एक साल बाद महिला ने एक बेटी को जन्म दिया जिसे लेकर भी उसके ससुरालवालों ने तमाम हंगामा किया. मगर कार और नकदी के दहेज की मांग बनी रही. 12 जुलाई को रिजवान काम के सिलसिले में गुरूग्राम गया हुआ था. पीड़िता का आरोप है कि इसी दौरान उसके ससुर आस मुहम्मद ने उसे घर के कमरे में जबरन बंद करके उसके साथ बलात्कार किया. 14 जुलाई को उसकी सास ने अपनी बेटी के पति को फोन करके बुलाया और उसके साथ कमरे में बंद कर दिया. नन्दोई ने जब उसके साथ जबरदस्ती शुरू की तो उसने उसके हाथ जोड़कर यह भी कहा कि वह 3 महीने की गर्भवती है, लेकिन वह नहीं माना. उसने भी पीड़िता के साथ बलात्कार किया.

17 जुलाई को पीड़िता का पति वापस आया तो पीड़िता अपने कमरे में भूखी-प्यासी बंद थी. पीड़िता ने जब रिजवान को ससुर और नन्दोई की करतूत बताई तो पति ने उसकी जमकर पिटाई की और उसे जान से मारने की नीयत से उसका गला दबा दिया. इसके बाद उसकी सास के उकसाने पर रिजवान ने उसे तीन तलाक दे दिया और कार में बिठाकर जबरन उसकी बेटी समेत उसे खरखौदा छोड़ गया. पीड़िता अपने परिजनों के साथ खरखौंदा थाने पहुँची और अपने पति समेत उसके साथ दरिंदगी करने वाले ससुर और नन्दोई समेत ससुरालवालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम को भेजा गया है. जल्द ही आरोपियों को सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा.

Share This Post