Breaking News:

हलवाई ने सिर्फ इतना कहा कि भैया जरा देख कर चलो.. लेकिन इसे सलाह नहीं बल्कि मौक़ा मान लिया चाँद मोहम्मद ने.. थोड़ी देर बाद दिखने लगी एक भीड़ और उन्मादी नारे

देश में मजहबी आक्रांताओं का कहरकिस कदर बढ़ता जा रहा है इसकी बानगी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नूरनगर में उस समय देखने को मिली जब चांद मोहम्मद नामक एक मजहबी उन्मादी ने एक हिन्दू हलवाई दुकानदार को मारपीट कर घायल कर दिया व उसकी दूकान से लूटपाट कर ली. इसके बाद क्षेत्र का माहौल साम्प्रदायिक रूप से गरमा गया. स्थानीय पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर बलवे और लूटपाट का मामला दर्ज कर लिया है.

खबर के मुताबिक, ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में नूरनगर रेलवे हाल्ट के पास जॉनी की स्वीट शॉप है. जॉनी ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह करीब 11 बजे लिसाड़ी गांव निवासी चांद मोहम्मद ने उसकी दुकान की भट्ठी में बाइक से टक्कर मार दी. उसने विरोध किया तो चांद ने गालीगलौज शुरू कर दी तथा मारपीट करने लगा. उस वक्त तो आसपास के लोगों ने मामला शांत करा दिया. लेकिन करीब आधा घंटा बाद चांद मोहम्मद ने अपने साथियों के साथ उसकी दुकान पर हमला बोल दिया तथा मारपीट करने लगा. दुकान में रखा सामान तोड़ दिया और उसकी पिटाई की. गल्ले से 70-80 हजार रुपये लूट लिए गए. घटना के बाद दुकानदार पक्ष के लोग भी जमा होने लगे. जिससे सांप्रदायिक माहौल गर्माने लगा. सूचना पर सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ल ब्रह्मपुरी, लिसाड़ी गेट और टीपी नगर पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया.

प्रभारी थानाध्यक्ष ब्रह्मपुरी विनय कुमार ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी चांद, सरफराज, समीर, इदरीश, शमी, आदि के खिलाफ नामजद और अन्य के खिलाफ मारपीट, बलवे और लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि दुकानदार की भट्टी में टक्कर मारना तो एक बहाना था , जबकि वास्तविकता तो ये है कि ये लोग क्षेत्र में दशहत फैलाना चाहते हैं तथा गुंडागर्दी करते हैं. वैसे देखा जाये तो ये कोई पहली घटना नहीं है बल्कि आये दिन देश के किसी न किसी कोने से इसी तरह कोई न कोई चाँद मोहम्मद अपनी मजहबी उन्मादी मानसिकता में किसी हिन्दू या अन्य गैर मुस्लिम समुदय के लोगों को प्रताड़ित करता है तथा समाज में दहशत फैलाना चाहता है.

Share This Post