“राम अवतार को अगर वहां ठेला भी चलाना है तो तो टैक्स सरकार सरकार को नहीं बल्कि नफीस को देना होगा”… वरना वही हाल कर देगा जो किया

राम अवतार! अगर तुम्हें यहां आम का ठेला लगाना है तो तुम्हें हमें टैक्स देना होगा तथा मुफ्त में हर दिन कुछ आम देने होंगे, आम विक्रेता राम अवता से नफीस ने ये कहा. रामावतार बोला_ हम आपको कैसा टैक्स दें और आम हम खरीद कर लाते हैं तो मुफ्त में नहीं दे सकते. बस इतना ही कहना था राम अवतार का कि मजहबी आक्रांता नफीस व् उसके साथी राम अवता पर बुरी तरह टूट पड़े. आक्रांता नफीस को मुफ्त में आम देने से मना करना आम विक्रेता को काफी महंगा पड़ा. जैसे ही आम विक्रेता ने विरोध किया तो सभी बुरी तरह लाठी डंडो से मारपीट कर लहूलुहान कर दिए. यही नही घटना को देख बीच बचाव करने पहुँची आम विक्रेता की माँ के साथ भी जमकर साड़ी खीचते हुए अभद्रता की गयी.

मजहबी आक्रांता नफीस की गुंडागर्दी का ये मामला उत्तर प्रदेश के मऊ जिले कोपागंज कस्वा के वाजिदपुरा मुहल्ले का हैं. खबर के मुताबिक़, इस वावत पीड़ित युवक की माँ ने कुल सात व्यक्तियों के विरूद्व नामजद प्रार्थना पत्र दिया है. लेकिन समाचार लिखे जाने तक पुलिस मुकदमा लिखने की बजाय हिला हवाली करती रही. कोपागंज कस्वा के वाजिदपुरा निवासी छठ्ठू चौहान पुत्र राम अवतार ठेले पर आम आदि बेचकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है. घर से ठेले पर जैसे ही आम लाद बाजार बेचने के लिए निकला कि बाजिदपुरा निवासी एकवाल सेठ के घर के पास पहुँच था कि वही पास में बैठे आधा दर्जन युवको द्वारा जबरदस्ती ठेले से आम निकाल लेकर जाने लगे. उक्त आम विक्रेता की माँ विधा देवी का आरोप है कि जैसे ही मेरे लड़के ने उक्त आम ले जाने का विरोध किया तो एक़वाल के लड़के नसीम मुर्तुजा नफीस अफजल जमील आदि द्वारा मेरे लड़को को लाठी डंडो से बुरी तरह मारने पीटने लगे.

राम अवता की माँ का कहना है कि जब मैने भी विरोध किया तो उक्त एकवाल मेरी साड़ी पकड़ घर के अंदर खिंचकर ले जाने लगे और गाली गुप्ता देते हुए धमकियां दे रहे हैं. इस घटना से पीड़ित युवक का परिवार काफी दहशत में है. पीड़ित आम विक्रेता की माँ ने वाजिदपुरा निवासी कुल सात युवको के विरूद्व थाने में नामजद प्रार्थना पत्र दी हैं. जबकि समाचार लिखे जाने तक पुलिस उक्त मामले में मुकदमा पंजिकृत करने की बजाय हिला हवाली करने में लगी हैं. उधर पूछे जाने पर कोतवाल आर के द्विवेदी ने कहा कि मामला सज्ञान में आया है जांच की जा रही हैं.

Share This Post

Leave a Reply