रोटी जरा सा जल क्या गई, रिश्तो को ही जला डाला.. मजबूत रजिया टूट गई कमजोर रिश्तों से

रजिया एक मजबूत इरादों वाली लड़की थी. निहाल खान से शादी के बाद पूरी बजबूती के साथ वो अपने जीवन में आने वाली हर परेशानी का सामना इस उम्मीद के साथ करती जा रही थी कि आज नहीं तो कल सब ठीक हो जाएगा. उसका शौहर निहाल खान उसे लगातार प्रताड़ित करता रहा लेकिन वह सब सहती रही. फिर एक दिन ऐसा आया जब राज्या की जिंदगी बिखर गई. खाना बनाते समय रजिया से रोटी जल गई तो उसके शौहर निहाल खान ने पति पत्नी के रिश्ते को ही जला दिया. निहाल खान को रजिया को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. मजबूत इरादों वाली रजिया कमजोर रिश्तों से हार गई.

मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का है. आपको बता दें कि  महोबा जिले के पहरेथा गांव की ये घटना तब सामने आई जब पीड़िता रजिया ने थाने पहुंचकर पति के खिलाफ तहरीर दी. 24 वर्षीय रजिया ने बताया कि उसकी शादी पिछले साल 4 जुलाई 2017 को निहाल खां से हुई थी. शादी के बाद से उसका पति उसे प्रताड़ित कर रहा था. लेकिन वह इस उम्मीद के साथ उसके सारे जुल्मों को सहती रही कि शायद एक दिन निहाल खान को जरूर एहसास होगा कि वह मेरे साथ गलत कर रहा है तथा एक न एक दिन सब ठीक हो जाएगा. रजिया का कहना है कि तीन दिन पहले पति को रात में उसने खाना दिया. रोटी थोड़ी सी जल गई थी तो पति ने उसे बुरा-भरा कहना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं उसने तीन बार तलाक बोलकर उसको घर से निकल जाने को कहा. रजिया ने कहा कि उसने घर छोड़कर जाने से इनकार किया तो उसे सिगरेट से जलाया गया.

पीड़ित पत्नी रजिया ने अपर पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है. अपर एसपी वंशराज यादव ने थानाध्यक्ष खरेला को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. एएसपी बंशराज यादव ने बताया कि महिला की तहरीर पर पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

Share This Post