Breaking News:

दलित बच्ची का बेरहमी से बलात्कार लिया उन्मादी मेराज ने… शिकायत करने गए तो एक हो गये चरमपंथी

आखिर वह कौन सी सोच है जो कभी बम विस्फोट करके निर्दोष लोगों की जान ले लेती है ? आखिर वह कौन सी सोच है जिसके लिए खून खराबा, आतंक. उन्माद, व्यभिचार, बलात्कार एक खेल के समान है ? सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर ये सोच आती कहाँ से है जो कभी आतंकी हमला करती है तो कभी अपनी माँ की आयु की महिला से बलात्कार करती है तो कभी अपनी हवस की भूख मिटाने के लिए उन मासूम बच्चियों के बचपन रौंद डालती है, जिन बाच्चियों को ठीक से इस दुनिया के बारे में पता तक नहीं होता है?

ऐसी ही एक दुराचारी उन्मादी सोच का शिकार उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की एक दलित किशोरी हुई है, जिसके साथ मजहबी उन्मादी मेराज ने क्रूरता के साथ बलात्कार किया तथा जब मेराज का विरोध किया आज्ञा तो मेराज के समर्थन में कई चरमपंथी खड़े हो गये तथा उसका बचाव करने लगे. मामला देवरिया के गौरीबाजार का है जहाँ दलित किशोरी के साथ बहशी उन्मादी मेराज ने रेप किया. शोर मचाने पर पहुंचे लोगों ने युवक की पिटाई कर मौके पर पहुंची पुलिस को सौंप दिया तो मेराज के समर्थन में चरमपंथी लोगों का जमघट लग गया. पुलिस ने आरोपी मेराज नामक युवक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. खबर के मुताबिक, थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दलित किशोरी के घर शनिवार की आधी रात को पड़ोसी गांव का एक युवक मेराज घुस गया. किशोरी को घर में अकेला देख जबरन उसके साथ बलात्कार किया.

किशोरी के शोर मचाने के बाद लोग पहुंचे तो मेराज भागने लगा लेकिन लोगों ने मेराज को पकड़ लिया तथा उसकी जमकर धुनाई की.  सूचना पर पहुंची पुलिस ने ब्लातकारी मेराज को हिरासत में ले लिया तो मेराज के समर्थन में कटटरपंन्थी खड़े हो गए तथा उसकी गिरफ्तारी का विरोध करने लगे इसके बाद  लोगों में आक्रोश बढ़ गया.  बताया गया है आरोपी युवक गांव में किसी के घर रिश्तेदारी में आया था. पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों को किसी तरह शांत कराया.  किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक मेराज के खिलाफ दुराचार, पॉक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट का केस दर्ज किया है.  एसओ परमाशंकर यादव ने बताया कि केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराने की कार्रवाई चल रही है. उन्होंने गांववालों को भरोसा दिलाया कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्यवाही के जाएगी.

Share This Post