Breaking News:

जानिए आखिर क्यों मुलायम ने अपने ही बेटे पर निकाली भड़ास ?

लखनऊ : यूपी विधासभा चुनाव में सपा की करारी हार के बाद पार्टी के अदर मचा घमासान खुलकर सामने आने लगा है। आज मुलायम सिंह यादव ने अपने गृहजिले मैनपुरी में पार्टी के एक कार्यक्रम में अखिलेश के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। मुलायम सिंह ने कहा कि जो अपने बाप का न हो सका, वो किसी का नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि मैंने चुनाव जीतने पर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाया, कोई बाप अपने रहते बेटो को मुख्यमंत्री नहीं बनाता। मैंने अपना पद छोड़कर उन्हें मुख्यमंत्री बनाया, बदले में उन्होंने क्या दिया। इतना अपमान तो मेरा कभी नहीं हुआ। मुलायम ने अपने भाई शिवपाल के पक्ष में बोला कि कोई ऐसा करता है क्या। उन्‍होंने अपने चाचा शिवपाल के साथ अच्छा नहीं किया। क्या कोई अपने ही चाचा को मंत्री पद से हटाता है। अखिलेश ने ऐसा किया, वह ठीक नहीं है।

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले सपा के अंदर कई बार घमसान हुआ। साल के आरंभ में ही अखिलेश यादव ने पार्टी महा अधिवेशन बुलाकर खुद को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया और पिता मुलायम को पार्टी का संरक्षक बनाया था। अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल को मंत्री पद से हटाया और अमर सिंह को पार्टी से ही निकाल दिया और उन्हें सपा में झगड़े के लिए जिम्मेवार ठहराया। इसके साथ ही अखिलेश ने मुलायम के करीबी अमर सिंह को पार्टी से ही निष्कासित कर दिया था।

Share This Post