जारी है मंदिर के पुजारियों का नरसंहार… अब पीलीभीत के पुजारी की औरैया से भी बेरहम हत्या

पिछले दिनों से देश में हिन्दू साधू-संतो-पुजारियों की ह्त्या का जो सिलसिला शुरू हुआ था वो अभी तक लगातार जारी है तथा एक के बाद एक साधुओं की हत्याएं की जा रही हैं.  हिन्दू संतों की इन हत्याओं में जो सबसे कॉमन बात है वो ये है कि ये सभी हत्याएं बेहद ही क्रूरतम तालिबानी अंदाज में की गयी हैं. उत्तर प्रदेश अलीगढ़ के एक मंदिर के दो साधुओं का क़त्ल कर दिया गया. उसके बाद उत्तर प्रदेश के ही  औरैया में बाबा भयानक मंदिर के तीन साधुओं की क्रूरतम तरीके से ह्त्या कर दी गयी. इसके बाद हरियाणा के करनाल के एक मंदिर के दो साधुओं का क़त्ल कर दिया गया. एक के बाद एक साधुओं के होते क़त्ल से कहीं न कहीं इसके पीछे की किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहे हैं.

साधुओं की हत्या का ये सिलसिला जारी रहा तथा अब उत्तर प्रदेश के ही पीलीभीत के एक मंदिर के पुजारी का बेरहमी के साथ क़त्ल कर दिया गया है. पीलीभीत जिले में एक मंदिर के पुजारी की बेरहमी से हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. यहां अज्ञात अपराधियों ने एक मंदिर के पुजारी का गला रेतकर बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया. मामला पीलीभीत जिले के अमरिया इलाके का बताया जा रहा है. उधर पूजारी की हत्या के बाद इलाके के लोगों में आक्रोश व्याप्त है. मंदिर के पुजारी की ह्त्या की जानकारी लगने के बाद पहुंची टीम ने पुजारी के शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है तथा पुलिस ने घटना स्थल की छानबीन भी की है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. मीडिया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के अमरिया इलाके में गुरुवार रात पुजारी की गला रेतकर हत्या की गयी.

मीडिया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, पुलिस ने बताया है कि अमरिया थना इलाके के भूड़ कोनी गांव स्थित शिव मंदिर के पुजारी रामेश्वर दयाल (65) का शव शुक्रवार को कुछ ग्रामीणों ने मंदिर के पीछे देखकर पुलिस को सूचना दी. सूूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने बताया है कि पुजारी की हत्या गला काटकर की गई है। वारदात की संवेदनशीलता को देखते हुए जिलाधिकारी अखिलेश मिश्र तथा पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण भसह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस हत्या के पीछे के कारणों का तत्काल पता नहीं लग सका है तथा मामले की जांच की जा रही है.

Share This Post

Leave a Reply