Breaking News:

“मेरे क्षेत्र में हुए अपराध का दोषी मैं खुद हूँ. इसलिए मैंने खुद अपने विरुद्ध दर्ज करवाई है शिकायत “- इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी, मेरठ.. राष्ट्र ने शायद पहली बार देखा ऐसा कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी

ऐसी कर्तव्यपरायणता जिसने बना डाले नए रिकार्ड .. जिसने भी सुना वही अवाक रह गया है .. इस घटना के बाद अब शायद ही किसी मे साहस हो पुलिसकर्मियों के विरुद्ध उल्टे सीधे आरोप लगाने के क्योंकि मेरठ पुलिस के इंस्पेक्टर राजेन्द्र त्यागी ने जो कर दिखाया वैसा इस से पहले शायद ही कभी हुआ रहा हो ..फिलहाल पुलिस विभाग गौरवान्वित है मेरठ पुलिस के इस महान कार्य से और हर तरफ हो रही है इस प्रकार के कर्तव्यपरायणता की चर्चा ..

मामला है मेरठ जिले के खरखौन्दा थानाक्षेत्र की जहां गौ वंश की अवैध तस्करी की खबर आने के बाद वहां के थानेदार श्री राजेन्द्र त्यागी ने खुद अपने खिलाफ व अपने सहायकों के खिलाफ GD में शिकायत दर्ज करवा दी है.. थानेदार श्री राजेन्द्र त्यागी जी का कहना है कि उनके थानाक्षेत्र में होने वाला हर अपराध उनकी जिम्मेदारी है जिस में से किसी भी मामले में असफलता का जिम्मा वो और उनके स्टाफ लेंगे और ये प्रक्रिया आगे भी चलती रहेगी .. इस खबर के आते ही जनता जैसे जाग उठी और ऐसे कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी की चर्चा हर तरफ फैल गयी ..

थानाध्यक्ष श्री राजेन्द्र त्यागी के इस फैसले के बाद जहां आम जनता ने ऐसी कर्तव्यपरायणता को सैल्यूट किया वही पुलिसकर्मियों व अपराधियों में इसके अलग अलग सन्देश गए हैं.. पुलिसकर्मी जहां इसे आराम हराम है का नारा समझ कर करो या मरो का संदेश अपने मुखिया द्वारा समझ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अपराधियों में दहशत है क्योंकि वो इसको अपने विरुद्ध आर पार की लड़ाई का पुलिसकर्मियों द्वारा लिया गया संकल्प मान रहे हैं ..फिलहाल अपने द्वारा ही खुद अपने ही खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने का ये शायद पहला मामला है पूरे भारत ही नही समूचे विश्व का जिस से समाज पुलिस के प्रति एक नए नज़रिए से सोच रहा है ..

Share This Post