आक्रामक हुए समाजवादी पार्टी के रामगोपाल … बताया कब होगी “योगी सरकार” बर्खास्त


राजनीति में नेता कब क्या बोल दे कोई अंदाजा नहीं रहता. ये सत्य है कि आज देश में एक अलग ही तरह की राजनीती चल रही है. जहाँ देश की सत्ता के साथ साथ 21 राज्यों में भाजपा तथा उसके गठबंधन की सरकारें चल रही हैं वहीं विपक्ष लगातार सिमटता जा रहा है. सबसे बड़ी बात भाजपा राज्य दर राज्य विशाल बहुमत से सत्ता हथियाती जा रही है इसलिए देश की अधिकतर पार्टियों के निशाने पर भाजपा आ गयी है तथा लगभग हर विपक्षी पार्टी का नेता भाजपा के खिलाफ आग उगल रहा है.

अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने भाजपा की यूपी सरकार को निशाने पर लिया है. सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा है कि वर्ष 2019 का चुनाव महत्वपूर्ण है. यह चुनाव ही देश की नई तकदीर लिखेगा. यदि यूपी से सर्वाधिक सीटें सपा और बसपा गठबंधन ने जीती तो देश का पीएम भी सपा ही तय करेगी। तब प्रदेश की भाजपा सरकार को 2022 के चुनाव का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. हम संविधान के अनुच्छेद 356 के तहत योगी सरकार को बर्खास्त करेंगे और प्रदेश में चुनाव होगा जिसमें सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

ये सत्य है कि बहुजन समाज पार्टी के सहयोग से सपा ने भाजपा को उसकी सिटिंग गोरखपुर तथा फूलपुर सीट पर हराया है. भाजपा की हार का कारण चाहे जो हो लेकिन  सपा जीती है. और इन दो लोकसभा सीटों पर उपचुनावों में जीत से सपा के राष्ट्रिय महासचिव प्रोफ़ेसर रामगोपाल यादव इतने ज्यादा आक्रामक हो गये कि उन्होंने तीन चौथाई बहुमत से यूपी की सत्ता में काबिज भाजपा की योगी सरकार की बर्खास्तगी की घोषणा कर दी. रामगोपाल यादव ये क्यों भूल रहे हैं कि भाजपा ने २ सीटें हारी हैं लेकिन उसने पूर्वोत्तर के तेन राज्यों में NDA की सरकार भी बनाई है. लेकिन सिर्फ दो सीटों से रामगोपाल यदाव इतने ज्यादा उत्साहित हैं कि वह विशाल बहुमत से चुनी हुई सरकार की बर्खास्तगी की बात कर रहे हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...