14 साल की नाबालिग के अपहरण और गैंगरेप के बाद सड़कों पर उतरा बजरंग दल.. ये वही अलीगढ़ है जिसकी राजनीति में शामिल हुए थे अंसारी

पिछले काफी समय से उत्तर प्रदेश का अलीगढ़ शहर सुर्ख़ियों में छाया हुआ है. वही अलीगढ़ पिछले दिनों ही AMU में जिन्ना की तस्वीर लगी होने को लेकर राजनैतिक बवाल हुआ था तथा पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी इस विवाद का हिस्सा बने थे. वही अलीगढ़ एक बार फिर से दहल उठा है एक शर्मशार घटना से, जहाँ घर में घुसकर शाहरुख़ तथा फरमान नामक दो दरिंदों ने के हिन्दू युवती के साथ सामूहिक बलात्कार किया. इस घटना के बाद बजरंग दल सड़कों पर उतर आया है, जिसके बाद क्षेत्र का माहौल तनावग्रस्त हो गया है.

मामला अलीगढ़ के अतरौली के एक मोहल्ले का है जहाँ हिन्दू समाज की १४ वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ दूसरे समुदाय के शाहरुख़ तथा फरमान नामक दो युवकों ने घर में बुलाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट मेें रिपोर्ट दर्ज कर ली है. पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है, जबकि दूसरेे तलाश जारी है. नगर के एक मोहल्ले की 14 साल की किशोरी का आरोप है कि शनिवार की दोपहर उसके मोहल्ले के ही समुदाय विशेष के दो युवक शाहरुख़ तथा फरमान किसी काम के बहाने से बहालकर अपने घर ले गए. वहां बंधक बनाकर बारी-बारी दोनों ने दुष्कर्म किया. साथ ही मारपीट कर परिजनों को बताने पर जान से मारने की धमकी दी.

घर लौटने पर उसकी हालत देखकर परिजनों ने पूछताछ की तो उसने सारी बात बता दी. इस पर परिजन उसे लेकर चौकी पहुंचे. तभी जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुँच गए तथा पुलिस से तत्काल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. बजरंग दल ने  रिपोर्ट दर्ज न होने पर आंदोलन की चेेतावनी दी. कार्यवाहक कोतवाल सतेंद्र पाल शर्मा ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर शाहरूख और फरमान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है. शाहरूख को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है तथा दूसरे आरोपी फरमान की तलाश जारी है.

Share This Post