घर के बाहर सो रही 45 वर्षीया महिला का मुँह दबा दिया सलमान ने और फैज़ल ने किया बलात्कार.. फिर फैज़ल ने दबाया मुँह और सलमान ने भी वही किया


ये दोनों गाँव से शरीफों में गिने जाते थे . दोनों ने रमजान के महीने में रोजा भी रखे थे लेकिन उन्होंने इसके बाद भी किया है ये कुकृत्य जिसको निकृष्टतम श्रेणी में भी नहीं रखा जा सकता है . बलात्कार के नए कानून बनने के बाद ये एक प्रकार से सत्ता को वैसे ही चुनौती हैं जैसे कुछ कट्टरपंथी आये दिन तीन तलाक के कानून को दे रहे हैं . एक महिला की इज्जत सरे आम लूट लेना वो भी उसके घर के आगे , ये उनके दुस्साहस को दिखाता है . 

ये घटना है उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की . यहाँ मुस्लिम बहुल गाँव जो जौनपुर के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र में पड़ता है उस गांव की एक महिला जो 45 वर्ष की आयु की थी , रात घर के बाहर चारपाई पर सो रही . गाँव में भीषण गर्मी थी जिसके चलते खुली हवा में सोना गाँव वालों की मजबूरी के समान था . इतने में ही उसी गांव के ही रहने वाले दो युवकों ने उसकी चारपाई पर पहुच कर एक ने मुह दबाया और दूसरे ने बलात्कार किया . फिर दूसरे ने मुह दबाया और पहले ने बलात्कार किया . इन दोनों के नाम हैं सलमान और फैजल जो उसी गाँव के रहने वाले थे . इनके अम्मी अब्बा अपने बेटे की शराफत के ढोल पीटा करते थे और दोनों रमजान के महीने में रोजा भी रख रहे थे . बलात्कार के दौरान ज़रा सा मौक़ा मिलते ही पीड़िता ने शोर मचाया और शोर मचाने पर जुटे ग्रामीणों ने एक आरोपित को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है, जबकि दूसरा फरार हो गया।

पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित महिला का पति विदेश में नौकरी करता है और यहाँ ये अपनी सास के साथ गांव में रहती है। शोर मचाने के बाद बलात्कारी फैजल तो भाग निकला लेकिन कुकर्मी सलमान को लोगों ने पकड़कर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। गाँव का ही रहने वाले युवक सलमान बाहर रहकर नौकरी करता है ,जबकि फैजल गांव में रहकर छोटा मोटा कारोबार करता है। थाना प्रभारी गौरा बादशाहपुर उदय प्रताप सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर दोनों युवकों के विरुद्ध रेप की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दूसरे आरोपी की तलाश जारी है।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share