दो-फाड़ हुई सपा, शिवपाल यादव ने अलग पार्टी बनाने का किया ऐलान

लखनऊ : यूपी में करारी हार झेलने के बाद समाजवादी पार्टी आखिरकार टुट गई है। दरअसल, मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है और शिवपाल ने अपनी इस पार्टी का नाम ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ रखा है। जानकारी के मुताबिक, इस नई पार्टी के अध्यक्ष सपा के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव होंगे।

शिवपाल यादव ने कहा है कि वह मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ नाम से नई पार्टी बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेताजी को उनका सम्मान वापिस दिलाने और समाजवादियों को एक साथ लाने के लिए मोर्चे का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। बता दें कि कुछ समय पहले ही शिवपाल ने इटावा में नई पार्टी बनाने के संकेत दिए ते। उस दौरान शिवपाल यादव ने कहा था कि अगर अखिलेश अपने पद से इस्तीफा नहीं देते हैं तो वे नई पार्टी बनाएंगे।

अखिलेश को अल्टीमेटम देते हुए शिवपाल ने कहा था कि अखिलेश यादव ने तीन महीने का समय मांगा था और कहा था कि तीन माह बाद पार्टी व पद वापस नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को सौंप दूंगा। अखिलेश अपना वायदा पूरा करें वरना हम भी नई पार्टी बनाने के लिए सेक्युलर मोर्चे का गठन करेंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश अब मुलायम को अब पद सोंपैं और समाजवादी परिवार को जोड़ने का काम करें। समाजवादी होने का जो लोग दावा ठोक रहे हैं, सभी को पता है पार्टी किसने खड़ी की है।

Share This Post