“मेरी जिन्दगी तबाह ही कर चुके हो युनुस, अब आगे किसी की नहीं तबाह कर पाओगे” .. फिर शाहिदा ने उसे दी एक ऐसी सज़ा जो है मौत से भी बदतर

बहुविवाह के खिलाफ भले ही कुछ मुस्लिम महिलायें अदालत जा रही हों और इसके समर्थन में भले ही कुछ तथाकथित सेकुलर मत और मजहब का नाम ले कर उतर रहे हो लेकिन इसके दुष्परिणाम अभी से सामने आने लगे हैं . एक वाकया आया है उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले से जहाँ रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात से एक बार किसी के भी मन में सिरहन पैदा हो सकती है . . इसको एक पत्नी का प्रतिशोध भी कहा जा सकता है . 

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक सनसनीखेज मामला तब सामने आया जब एक महिला ने अपने शौहर को को पहले बेहोश किया फिर बेहोशी की ही हालत में उसका गुप्तांग काट कर अलग कर दिया .. बताया जा रहा है कि महिला अपने शौहर के बिना उसकी मर्जी के दूसरे निकाह से बहुत ज्यादा परेशान थी .. इस समय शौहर की हालत बहुत गंभीर है जिसका इलाज़ अस्पताल में चल रहा है . सबसे बड़ी हैरानी की बात ये है कि पुलिस हिरासत में भी नाराज बीबी के चेहरे पर न तो शिकन दिखी और न ही किसी प्रकार की कोई चिंता .. उसको अपने कार्य पर जरा सा भी पछतावा नहीं लग रहा था . 

फिलहाल आरोपी बीबी शाहिदा को गिरफ्तार कर लिया गया है . रोंगटे खड़े कर देने वाली ये घटना मुज़फ्फरनगर जिले के मोहल्ला मिमलाना रोड की है। यहां रहने वाले यूनुस का निकाह 16 साल पहले शाहिदा के साथ हुआ था। उसकी चार बेटियां हैं। कुछ दिन पूर्व उसने दूसरी महिला से शादी कर ली। वह उसे अलग मकान में रख रहा था। आरोप है कि पति ने पहली पत्नी को घर खर्च देना बंद कर दिया। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो रहा था। एक बीबी के प्रतिशोध की ये घटना आम जनता के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है और हर जुबान पर अलग अलग तरह की चर्चाएँ हैं . 


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share