Breaking News:

सहारनपुर के कुख्यात कहे जाने वाले जिस हाजी इकबाल के खिलाफ सुदर्शन न्यूज़ ने लगातार चलाई थी मुहिम… अब उसी का बीटा गिरफ्तार गैंगस्टर एक्ट में

सहारनपुर का कुख्यात तथा बहुजन समाज पार्टी का नेता हाजी इकबाल, जिसके काले कारनामों के खिलाफ सुदर्शन ने एक लंबी मुहिम चलाई थी. अब वह हाजी इकबाल क़ानून के शिकंजे में आ गया है. खबर के मुताबिक, हाजी इकबाल का बीटा जावेद गैंग्स्टर एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया है. आपको बता दें कि पूर्व एमएलसी व बसपा नेता हाजी इकबाल, उनके भाई एमएलसी महमूद अली व दो बेटों जावेद व वाजिद अली के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर की बड़ी कार्रवाई की है.मिर्जापुर पुलिस ने चारों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कराते हुए हाजी इकबाल के बेटे जावेद को गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि पूर्व एमएलसी व बसपा नेता हाजी इकबाल व उनके परिजनों पर अनुसूचित जाति के लोगों की जमीनों को बिना अनुमति खरीद करने व अवैध कब्जा करने के आरोप लगते रहे हैं. पिछले दिनों जिले के मिर्जापुर थाने में हाजी इकबाल व परिजनों के खिलाफ जमीनों पर अवैध कब्जों के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया था. मिर्जापुर थाने में 2017 के दो और 2018 के एक मुकदमे में हाजी इकबाल, उनके भाई मौजूदा एमएलसी महमूद, जावेद व वाजिद पुत्रगण हाजी इकबाल के खिलाफ 420, 406, 506 व 120 बी आईपीसी धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए थे. इन्हीं मुकदमों को आधार बनाते हुए पुलिस ने चारों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की थी. रविवार को डीएम की अनुमति के बाद थाना मिर्जापुर में पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल, एमएलसी महमूद अली, जावेद और वाजिद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया.

एकतरफ जहाँ हाजी इकबाल के बेटे जावेद इकबाल को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है, वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के भी प्रयास किये जा रहे हैं. पुलिसिया कार्रवाई को हाजी परिवार ने राजनीतिक उत्पीड़न बताया है. एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल, एमएलसी महमूद अली और उनके सहयोगियों जावेद व वाजिद के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है. जावेद को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.  जल्द ही अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी.

Share This Post