Breaking News:

प्रभु श्रीकृष्ण की नगरी भर गई अधर्मियों से… मथुरा से 13 बांग्लादेशी गिरफ्तार

उत्तरा प्रदेश की मथुरा पुलिस को उस समय बड़ी सफलता प्राप्त हुई जब उसने श्री कृष्ण की मगरी में अवैध रूप से रह रहे १३ बांग्लादेशियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए सभी बांग्‍लादेशी नागरिकों से खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. पुलिस और खुफिया एजेंसियों को यह भी आशंका है कि जिले में और भी बांग्‍लादेशी नागरिक हो सकते हैं. पुलिस ने इन्‍हें मथुरा के थाना गोवर्धन क्षेत्र के अंतर्गत सोंख बाईपास स्थित इंदिरा कॉलोनी से गिरफ्तार किया है. जानकारी मिली है ये बांग्लादेशी श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में देश के खिलाफ कोई बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही मथुरा पुलिस ने उन्हें दबोच लिया.

खबर के मुताबिक, गोवर्धन राधा कुंड परिक्रमा मार्ग में बांग्‍लादेशियों के होने की सूचना कई बार स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को दी थी. इसके साथ ही स्‍थानीय लोगों ने कई बार खुफिया एजेंसियों को भी सूचित किया था. लेकिन लोगों का कहना है कि पुलिस और खुफिया एजेंसियों के सुस्‍त रवैये के कारण इन लोगों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका था. 25 जून को गोवर्धन पुलिस ने एक बांग्लादेशी नागरिक को साधु की वेशभूषा में भी पकड़ा था. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों की ओर से गहन पूछताछ की गई. इससे सबक लेकर खुफिया एजेंसियां सक्रिय हुईं. अपनी जांच और पूछताछ में एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि इलाके में अभी बड़ी संख्‍या में बांग्‍लादेशी नागरिक रह रहे हैं. उन्‍हें यह भी पता चला कि ये बांग्‍लादेशी नागरिक गोवर्धन क्षेत्र में कई साल से रह रहे हैं ततः ये संदिग्ध हैं.

इसी पर कार्रवाई करते हुए एलआईयू और पुलिस की संयुक्‍त टीम ने सौंख बाईपास रोड स्थित इंदिरा कॉलोनी से 13 बांग्‍लादेशियों को पकड़ा है. पकड़े गए बांग्‍लादेशी नागरिकों में पांच महिलाएं, 4 युवक और 4 बच्‍चे शामिल हैं. पुलिस ने इन सभी से पूछताछ की और उनके खिलाफ कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि अभी ऐसे और भी संदिग्‍ध लोग मथुरा के इन इलाकों में रह रहे हैं. यह भी बात सामने आई है कि इन लोगों ने साठगांठ करके अपने पहचान पत्र भी बनवा लिए हैं. पुलिस का कहना है कि इनका पूरा गिरोह है जो संदिग्ध कामों में लिप्त है तथा उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Share This Post