‘लोकतंत्र को बचाने के लिए किसी से भी हाथ मिलाउंगी, यूपी को पाकिस्तान नहीं बनने दूंगी’

लखनऊ : यूपी में बीजेपी के प्रचंड जीत के बाद से बौखलाई मायावती बार-बार बीजेपी पर ईवीएम में गड़बड़ी करने आरोप लगा रही है। अपनी बौखलाहट को जारी रखते हुए मायावती ने एक बार फिर बीजेपी पर अपने खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया।

मायावती ने अंबेडकर जयंती पर बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए वो किसी भी दल के साथ हाथ मिलाने को तैयार है चाहें वो विपक्ष का ही क्यों न हो। उन्होंने साथ ही अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने का ऐलान किया है।

बीजेपी पर ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का आरोप लागते हुए मायावती ने कहा कि लोकतंत्र की हिफाजत करने के लिए वह विरोधी पार्टियों के साथ भी हाथ मिलाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा कि हमारा देश लोकतत्रं है। पाकिस्तान में लोकतंत्र न होने से आपको तो वहां कि दूर दशा के बारे में तो पता ही होगा। ईवीएम में धांधली के लिए हमारी पार्टी हमेशा आवाज़ उठाएगी।

मायावती ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि 403 सीटों में से 250 सीटों पर गड़बड़ी करवाई जहां उसे लगता था कि हार सुनिश्चित है। जिन सीटों पर इन्हें जीतने की उम्मीद थी, वहां गड़बड़ी नहीं करवाई। उनमें से ही कुछ सीटें सपा कांग्रेस और हमें मिल गईं। मायावती ने कहा कि बीजेपी वाले दुष्प्रचार कर रहे हैं कि बीएसपी को अन्य वर्गों ने इसलिए वोट नहीं दिया क्योंकि वह सत्ता में आती तो यूपी, पाकिस्तान बन जाता।

उन्होंने कहा कि 2007 में तो काफी मुस्लिम विधायक चुनकर आए थे लेकिन मैंने तब भी यूपी को पाकिस्तान नहीं बनने दिया था। इससे पहले भी हमारी पार्टी में मुसलमान विधायक थे। हमने बीजेपी के साथ मिलकर ही सरकार बनाई थी। उन्होंने मुझ पर भरोसा किया था। मैं यूपी को पाकिस्तान नहीं बनने दूंगी।

मायावती ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि वह देश के 100 ऐसे बड़े राजनीतिक नेताओं की सूची तैयार करे जो लगभग पिछले 30-35 वर्ष से राजनीति में सक्रिय हैं और वे सांसद, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री आदि भी रहे हैं। वे ये बतायें कि जब वे राजनीति में आये थे तो उनके पास, उनके नजदीकी, यार दोस्तों और रिश्ते नातों के पास कितनी संपत्ति थी और वर्तमान में कितनी है। फिर भाजपा उनका ये पूरा विवरण मीडिया में उजागर करे।

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW