2 सौ किलो गोमांस का आरोपी कौसर गिरफ्तार,, जाबिर की तलाश जारी.. गिरफ्तार करने गयी पुलिस के सामने खड़ी कर दी गईं थी महिलायें.. लेकिन पुलिस अटल रही

पुलिस को सूचना मिली कि कौशर के घर में स्लॉटर हाउस चल रहा है, जहाँ गौतस्करी की जा रही है. जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस ने घर पर छापा मारा तथा गाय काटने के उपकरण, दो सौ किलो गोमांस सहित एक एक गौतस्कर कौसर को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के जांबाज जवानों ने कौशर को गिरफ्तार तो कर लिया लेकिन इसके लिए उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा क्योंकि गौतस्करों के समर्थन में महिलायें दीवार बनकर खड़ी हो गयीं. लेकिन पुलिस अटल रही तथा कौसर को गिरफ्तार कर लिया. हालाँकि रूकावट के कारण मुख्य आरोपी जाबिर भागने में सफल रहा.

मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का है. खबर के मुताबिक, सहारनपुर के नानौता के गांव सिजूड़ में एक घर में छापामारी करते हुए करीब दो कुंतल गोमांस, मांस तोलने के उपकरण सहित एक आरोपी को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है. जबकि दो आरोपी चकमा देकर मौके से फरार हो गए. कार्रवाई के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस का जमकर विरोध भी किया. बुधवार को दोपहर करीब तीन बजे थाना पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम सिजूड़ में एक मकान में तस्करी कर गोमांस बेचा जा रहा है. सूचना पर थानाध्यक्ष सुधीर कुमार उज्जवल गांव में पहुंचे और संबंधित मकान को घेर लिया. पुलिस ने मकान में छापामारी करते हुए घर में रखे फ्रीज से तथा बाहर बेचने के लिए रखा मांस तथा मांस तोलने व मांस काटने के उपकरण बरामद किए. पुलिस कार्रवाई पर मौके पर आए ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए विरोध करना शुरू कर दिया. पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए सभी को खदेड़ दिया.

पुलिस ने मौके से मकान स्वामी कौशर पुत्र जंगा को गिरफ्तार किया. जबकि एक मुख्य आरोपी जाबिर पुत्र शेरजंग व एक अन्य पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए. पुलिस मांस, उपकरण व आरोपी को लेकर थाने पर पहुंची. मौके पर पहुंची महिला पशु चिकित्सक प्रियंका शर्मा ने मांस के नमूने लेकर उसके गोमांस होने की पुष्टि की. थानाध्यक्ष सुधीर कुमार उज्ज्वल ने बताया कि मौके से करीब दो कुंतल गोमांस बरामद हुआ है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Share This Post

Leave a Reply