“तुम मुझे बहुत पसंद हो वेद प्रकाश लेकिन तुम्हे मुझ से निकाह करने के लिए बनना होगा आदिल” .. फिर क्या हुआ वेद प्रकाश के साथ ?

उधर मचाया जा रहा था हल्ला अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का . सबका ध्यान उसी तरफ था और किसी ने सोचा भी नहीं था की उसके पीछे और उसके साथ साथ चल रहा है कुछ और भी . . जब तक चीजें सामने आयी तब तक काफी कुछ हाथ से निकल चुका था और रह गया था तो केवल ऐसा मोड़ जिसमे विवाद तय था . और वो हुआ भी . ये मामला है अलीगढ का जहाँ एक हिन्दू युवक को एक मुस्लिम लड़की से निकाह करवाने के लिए बना डाला गया है मुसलमान . 

इस युवक को आख़िरकार उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ पुलिस ने हिरासत में ले लिया है .  21 साल के वेद प्रकाश के आदिल बनने का पता उनके घर वालों को भी नहीं चला और जब तक मामले का खुलासा होता तब तक वो त्याग चुका था धर्म . थक हार कर लड़की को अपने परिवार और धर्म से ऊपर रख कर हिन्दू से मुसलमान बन चुके युवक के परिजनों और कुछ हिन्दू संगठों ने युवक को साजिशन लड़की दिखा कर मुसलमान बनाने वाले लड़की के परिवार वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की .इस को ले कर उन्होंने अलीगढ की कुवारसी थाने के बाहर जम कर हंगामा किया और लड़की के परिवार वालों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की . 

हिन्दू संगठनों का आरोप था की लड़की का दबाव बना कर युवक का जबरन धर्मांतरण करवाया गया है . मामला बढ़ता देख कर पुलिस ने धर्मान्तरित युवक पर सीआरपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की है।

युवक के परिजनों की तरफ से शिकायत की गई थी कि उनका बेटा एक मुस्लिम लड़की के प्यार में पड़ गया है। लड़की ने उनके बेटे पर इस्लाम धर्म कबूल करने का दबाव बनाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मांतरित वेद प्रकाश बरौला जफराबाद इलाके में रहता है। वह नगला पटवारी इलाके की एक फर्निचर की दुकान में काम करता था। इसी दौरान वही पर उसको साजिशन आठ महीने पहले धर्म परिवर्तन करके उसने अपना नाम आदिल कर लिया। मामला शनिवार को तब सामने आया जब उसने अपने परिजनों से पड़ोस में रहने वाली मुस्लिम लड़की से शादी करने की बात कही। परिजनों ने विरोध किया तो उसने बताया कि वह इस्लाम कबूल कर चुका है। 

Share This Post

Leave a Reply