गांववालों के गले में लटका रहे थे क्रॉस.. लेकिन तभी वहां पहुँच गया विश्व हिन्दू परिषद्

ईसाई मिशनरियां लगातार हिंदुओं के धर्मान्तरण के तमाम प्रयास कर रही हैं. हालाँकि अब हिन्दू संगठन तथा हिन्दू समाज भी अपने धर्म के प्रति जागरूक हो रहा है तथा अपने धर्म पर हो रहे इन हमलों के खिलाफ मुखर हो रहा है लेकिन इसके बाद धर्मान्तरणकारियों के नापाक प्रयास लगातार जारी हैं. कुछ ऐसा ही हो रहा है जब वहां कुछ ईसाई धर्मान्तरणकारी पहुंचे तथा लोगों के गले में क्रॉस लटकाया व् उन्हें इसाई बनने को प्रेरित किया, लेकिन तभी वहां पहुँच गया विश्व हिन्दू परिषद् तथा धर्मान्तरणकारियों को सौंप दिया पुलिस के हवाले तथा ईसाई मिशनरियों की योजना को नेस्तनाबूद कर दिया.

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में कुछ लोगों को हिंदू से ईसाई धर्म में धर्मांतरित कराए जाने का ये मामला सामने आया है. मामला जिले के बदलापुर थाना क्षेत्र के मुरादपुर कोटिला गांव का है. विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के लोगों ने धर्म परिवर्तन करा रहे दो लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंपा है. बताया गया है कि जौनपुर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को हफ्ते भर से सूचना मिल रही थी कि कोटिला गांव में दर्जनों महिलाओं पुरूषों का रविवार के दिन धर्म परिवर्तन कराए जाने की योजना है, जिस पर वह लोग नजर बनाये हुए थे.

सूचना के मुताबिक, रविवार को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मौके से दो लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया जो हिंदुओं का धर्मान्तरण कराने के लिए आये हुए थे. इस दौरान गांव की महिलाओं की थाने पर भीड़ जुटी रही. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जांच के लिए टीम भेज दी है. पुलिस का कहना है आरोपी उनकी गिरफ्त में है तथा उनसे पूंछताछ की जा रही है. वहीं विहिप का कहना है कि जब जब धिंदु धर्म पर हमला करने का प्रयास किया जाएगा तो विहिप उनका पूरी ताकत से मुकाबला करेगा.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW