अतीक की दादागीरी ध्वस्त करने पर आमादा UP पुलिस… अब शामिल हुई STF भी

सत्ता में आने के बाद से ही समाज के दुश्मन माफिया, कुख्यात अपराधियों के खिलाफ आक्रामक कार्यवाही कर रही योगी सरकार अब अतीक अहमद को जमीन सुंघाने जा रही है. वो अतीक अहमद जो राजनैतिक संरक्षण पाकर दशकों तक समाज में खौफ का पर्याय रहा लेकिन फिलहाल जेल की सलाखों के पीछे है अब उसी अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ी कार्यवाही शुरू की है. अतीक अहमद पर शिकंजा कसते हुए उनकी अवैध सम्पत्तियों को जब्त करने काम शुरू हो चुका है. योगी सरकार अतीक की दादागीरी ध्वस्त करने पर आमादा नजर आ रही है.

केवल अतीक अहमद ही नहीं बल्कि अतीक अहमद समेत अहमद समेत 23 भूमाफिया एसटीएफ के रडार पर हैं. इलाहबाद क्षेत्र आईजी एसटीएफ ने ग्रामसभा, दलित व किसानों की जमीन कब्जा करके अवैध प्लाटिंग करने वालों पर अब तक हुई कार्रवाई की पुलिस लाइन में समीक्षा बैठक की. अवैध प्लानिंग बंद होने की बात पर आईजी डीएम, एसएसपी व एडीए वीसी को करेली ले गए और वहां हो रही अवैध प्लाटिंग दिखाई.  आईजी ने भूमाफिया की चल व अचल संपत्ति गैंगस्टर एक्ट 14-1 के तहत सीज करने का निर्देश दिया है. शासन ने कुछ समय पहले पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत चिह्नित 23 भूमाफियाओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे और उनके खिलाफ हुई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी. प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक अवैध प्लाटिंग पर रोक लगा दी गई थी.  इसकी सत्यापान के लिए आईजी एसटीएफ अमिताभ यश को इलाहाबाद भेजा गया. अब अतीक सहित अन्य माफियाओं पर कार्यवाही के लिए STF को लगा दिया गया है.

योगी सरकार के इन तेवरों के बाद अतीक तथा उसके गुर्गों के होश उड़े हुए है क्योंकि योगी सरकार ने कुख्यात माफिया अतीक की की ददागारी ध्वस्त करने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. बता दें कि इलाहाबाद शहर के कैरेली में स्थित अतीक अहमद के ड्रीम प्रोजेक्ट के अलीना सिटी की पांच सौ बीघे से ज्यादा की जमीन पर प्रशासन बड़े एक्शन की तैयारी में है. गौरतलब है की अतीक की अलीना सिटी पर अवैध तरीके से बसाए जाने का आरोप है, जिसकी योगी सरकार बनने के बाद फिर से जांच शुरू हुई. एसटीएफ आईजी लखनऊ जिला प्रशासन की टीम डीएम एसएसपी सहित एडीए के अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया. अतीक अहमद की ड्रीम सिटी के प्रोजेक्ट पर योगी सरकार की निगाहें टेढ़ी हुई है जिसके बाद से अतीक खेमे में हड़कंप मच गया है. जानकारों की माने तो बाहुबली अतीक अहमद के सपने के शहर को तीन फेज़ में तैयार होना था, जिसमे अलीना सिटी फर्स्ट, अलीना सिटी सेकंड और अहमद सिटी के नाम से तैयार होता लेकिन मुख्य्मन्त्री योगी आदित्यनाथ जी ने अतीक के सरे ठिकानों पर कार्यवाही का आदेश दे दिया है.

Share This Post