कानून-व्यवस्था के साथ-साथ अब स्वास्थ्य सेवा को भी दुरुस्त करने में जुटी योगी सरकार

लखनऊ : कानून-व्यवस्था के साथ-साथ अब योगी सरकार स्वास्थ्य सेवा को दुरुस्त करने का प्रयास करने में लगी हूई है। आज योगी आदित्यनाथ ने यूपी के लिए एंबुलेंस सेवा की शुरुआत करने का ऐलान किया है। अब ‘समाजवादी’ एंबुलेंस सेवा ‘यूपी सरकार’ के नाम से क्रिटिकल मरीजों के लिए नई एंबुलेंस सेवा के रूप में सड़कों पर दौड़ेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग से एम्बुलेंस को रवाना किया। आज प्रदेश को 150 एम्बुलेंस तोहफे में दिया। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को दो-दो एंबुलेंस उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी। योगी ने बताया कि इस एंबुलेंस में ICU जैसी सुविधाएं होंगी ताकि दूर-दराज के मरीजों को सही तरीके अस्पताल तक पहुंचाया जा सके।

इसके साथ ही सीएम योगी ने बताया कि इस काम के लिए रकम केंद्र सरकार देगी, इसे सुचारू रूप से लागू करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी होगी। योगी का कहना है कि ये योजना चाहती तो पिछली सरकार ही लागू कर सकती थी, लेकिन इच्छाशक्ति में कमी की वजह से संभव नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के प्रति जवाबदेह हो! पिछली सरकार ने केन्द्र से मदद नही ली। उन्होंने कहा कि शहर के पास में 30 मिनट और गांव में 45 मिनट के भीतर पहुँचेगी।

योगी ने कहा कि आने वाले समय में यूपी और तेजी से आगे बढ़ेगा। हम आने वाले दिनों में पूरी जवाबदेही के साथ 100 और एम्बुलेंस शुरू करेंगे। हमने जब भी पूर्व की सरकार से ऐसी व्यवस्था के बारे में पूछा तो यही जवाब मिलता था कि पैसा नहीं है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार फिजूलखर्चों को रोकेगी और विकास पर ध्यान देगी, जिससे 5 साल में यूपी अग्रणी राज्‍य होगा। मुझे बहुत ख़ुशी है कि जो योजना पिछले दो साल से रुकी हुई थी। उसका आज बैसाखी के दिन शुभारम्भ हो रहा है।

Share This Post