उत्तर प्रदेश सरकार के सर्व शिक्षा अभियान को चुनौती देता मुज़फ्फरनगर के पलड़ा गाव का ये स्कूल,जहा बच्चो के हाथो में कलम के बजाये थमा दी गई झाड़ू


मुज़फ्फरनगर/उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश सरकार के सर्व शिक्षा अभियान को उन्ही के नुमाइंदे पलीता लगाते नजर आ रहे है ।मुज़फ्फरनगर के एक प्राथमिक विद्यालय में टीचरों द्वारा जहा छात्रो के हाथों में पेंसिल थमानी चाहिए थी उन्होंने उन हाथों में झाड़ू थमा दी। उनके भविष्य को लिखने के बजाये धूल में अटाने का काम मुज़फ्फरनगर के शिक्षकों द्वारा किया गया ।शिक्षकों की इस करतूत का वीडियो शोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

दरअसल मामला शाहपुर ब्लॉक के गाँव पलड़ी के प्राथमिक विद्यालय का है ।जहाँ स्कूल में पढ़ने आने वाले छात्रों से स्कूल प्रांगण में झाड़ू लगवाई जा रही थी ।जिसकी वीडियो बनाकर किसी जागरूक अभिभावक ने शोशल मीडिया पर वायरल कर दी है ।शोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया ।आनन फानन में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले की जाँच बैठा दी है ।एक टीम वायरल वीडियो की जांच करने स्कूल भी पहुँची थी ।मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद पूरे मामले की जाँच शुरू हो गयी है वही अधिकारी जाँच के बाद लापरवाह टीचरों पर कार्यवाही की बात् की है।

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए एडीएम प्रशासन अमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि वीडियो मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुआ था उस वीडियो में यह दिख रहा है एक प्राइमरी प्राथमिक विद्यालय है पलड़ा में। उसमें जो प्राइमरी स्कूल के बच्चे हैं वे झाड़ू लगा रहे हैं और यह प्रथम दृष्टा अपराध है कि छोटे बच्चों से कोई भी काम नहीं कराया जा सकता कि जबकि वहां पर सफाई कर्मी मौजूद है प्राइमरी स्कूल में टीचर्स मौजूद है और उनके सामने कृत्य  हो रहा है इसमें बीएसए साहब ने भी जिलाधिकारी महोदय निर्देशित किया है किसकी जांच करें इसमें में जो भी दोषी है उसके खिलाफ कार्यवाही हो और इसमें एक सर्कुलर सभी प्राइमरी  स्कूलों के प्रधानाचार्य को जा रही हो कि भविष्य में इस तरह की पुणेवर्ती नहीं होनी चाहिए। अब देखना ये होगा की इस मामले में कार्यवाही कब और कैसी होती है।

रिपोर्ट

समर ठाकुर

सुदर्शन न्यूज़/मुज़फ्फरनगर

Mob-9368004900


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share