भारतमाता की जय के नारों के बीच त्रिपुरा में भगवा राज की शुरुआत…..भाजपा की नयी सरकार ने ली शपथ


पूर्वोत्तर के त्रिपुरा राज के 3 मार्च को आये चुनाव परिणामों में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन ने 2 तिहाई बहुमत हासिल किया तथा पिछले 25 साल से सत्तासीन वामपंथी सरकार को करारी पराजय मिली थी. भाजपा गठबंधन ने जहाँ 43 सीटें हासिल की थी वहीं लेफ्ट पार्टियों को 15 सीटें मिली थी.

आज पूरी तरह से त्रिपुरा में भगवा राज की शुरुआत हो गयी है वामपंथ सरकार का अंत हो गया है. आज त्रिपुरा के राज्यपाल आदरनीय तथागत रॉय ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में त्रिपुरा भाजपा अध्यक्ष विप्लब कुमार देव को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. त्रिपुरा की राजधानी अगरतला के असम राइफल्स मैदान में बिप्लब देब ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. इसी के साथ त्रिपुरा में बीजेपी की पहली सरकार का आगाज हुआ. आज त्रिपुरा में इतिहास रचा गया है जब वामपंथियों के लाल गढ़ को ध्वस्त करके भगवा राज आया है.

विप्लब देव ने जहाँ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली वहीं जिष्णु देव वर्मा ने राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही रतनलाल नाथ, नरेंद्र चंद्र देब बर्मा, सुदीप रॉय बर्मन, प्रांजित सिंह रॉय, मनोज कांति देब, मेवाड़ कुमार जमातिया, सांत्वना चकमा ने मंत्री पद की शपथ ली है. शपथ लेने के बाद विप्लब देव ने कहा कि राज्य की जनता ने जिस भरोसे के साथ हमें जनादेश दिया है राज्य की सत्ता सौंपी है हम उस भरोसे को टूटने नहीं देंगे तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेत्रत्व में राज्य को विकास की नई बुलंदियों पर ले जायेंगे.

विप्लब देव के शपथ ग्रहण सामारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए.

शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोदी जी ने त्रिपुरा की जनता के नाम संबोधन दिया तथा कहा कि आज त्रिपुरा में साथ साथ दीवाली तथा होली मनाई जा रही है. आज से त्रिपुरा केसरिया रंग में रंग गया है व राष्ट्रवाद के साथ विकासवाद के नए पथ पर चलेगा. मोदी जी ने कहा कि में विश्वाश दिलाता हूँ कि त्रिपुरा की जनता को विप्लब देव बिलकुल निराश नहीं करेंगे तथा त्रिपुरा में विकास की गंगा बहेगी. 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share