जिस चोर तबरेज के लिए मचा दिया देश में आतंक और हिला दिया संसद.. उस मृत चोर के बारे में बड़ा खुलासा

झारखंड के जिस चोर तबरेज अंसारी की मौत के बाद असहिष्णुता तथा मॉब लिंचिंग के नाम कुछ लोगों ने जिस तरह से सड़क से लेकर संसद तक हंगामा मचाया, उस तबरेज अंसारी की मौत के बारे में बड़ी खबर सामने आई है. खबर के मुताबिक़, तबरेज अंसारी की विसरा रिपोर्ट में यह कहा गया है कि तबरेज की मौत मारपीट में नहीं बल्कि दिल का दौरा पड़ने और तनाव के कारण हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक़ वह जेल जाने के बाद तनाव में था वही उसकी मौत का कारण बना.

तमाम मीडिया सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि स्वास्थ्य विभाग ने तबरेज अंसारी की मौत मामले में जो बिसरा रिपोर्ट डीसी को सौंपी है उसमें बताया गया है कि मो. तबरेज की मौत तनाव व हार्ट अटैक से हुई है.  सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ बरियल मार्डी ने बताया कि तबरेज की बिसरा रिपोर्ट निगेटिव है. उसकी मौत तनाव व हार्ट अटैक से हुई है. क्योंकि, मौत से पहले तबरेज के सिर में चोट थी और मिनिमम हेमरेज था, जिससे तबरेज की मौत नहीं हो सकती है. इस स्थिति में किसी की मौत होने पर पेशेंट कोमा में चला जाता है, लेकिन किसी की अचानक मौत नहीं हो सकती है.

डॉ मार्डी ने बताया कि तबरेज के शरीर में मल्टीपल इंज्यूरी थी, जिससे भी तबरेज की मौत नहीं हो सकती है. उसके शरीर में अंदरूनी चोट नहीं मिली थी. भीड़ द्वारा पिटाई के चार दिन बाद उसकी मौत हुई. इस दौरान उसके हार्ट का चैंबर भी फूल था, इसके बाद अचानक मौत होना हार्ट अटैक का ही कारण है, क्योंकि पिटाई के बाद जेल जाने से वह तनाव में था. सदर अस्पताल का कहना है कि भीड़ के हाथों हुई पिटाई और इसकी वजह से लगी चोट का तबरेज की मौत से कोई सीधा संबंध नहीं है. बताया गया है कि तबरेज काफी तनाव में चला गया होगा, जिसके कारण उसे कार्डियक अरेस्ट आया. सिर में लगी चोट उसकी मौत का कारण हो सकती है, ऐसा कोई संकेत उसकी विसरा रिपोर्ट में नहीं है.

Share This Post